24.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सिर्फ 40,000 रुपये में घर उठा लाइए Hero का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, बिना DL के दौड़ाएं सरपट

हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश एक बजट स्कूटर है. ऐसे में इसकी फीचर लिस्ट इतनी ज्यादा लुभाने वाली नहीं है. इसमें बेसिक डिजिटल इन्फॉर्मेशन पैनल लगा है, जो कम से कम ट्रिप संबंधी जानकारी दिखाने में सक्षम है.

Hero Flash Electric Scooter: भारत की दिग्गज दोपहिया वाहन निर्माता हीरो मोटोकॉर्प की सहयोगी हीरो इलेक्ट्रिक ने भारत में सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर को बाजार में उतारा है. कंपनी ने इसका नाम हीरो फ्लैश रखा है. कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को करीब तीन साल पहले जनवरी 2020 को बाजार में लॉन्च किया था. उसी समय से यह भारत का सबसे किफायती और बजट वाले स्कूटरों की लिस्ट में शामिल है.

हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश में वेरिएंट और उसकी प्राइस
Undefined
सिर्फ 40,000 रुपये में घर उठा लाइए hero का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, बिना dl के दौड़ाएं सरपट 8

हीरो का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर दो वेरिएंट फ्लैश एलए और फ्लैश एलआई में उपलब्ध है. एक्स-शोरूम में इनकी कीमत 39,990 रुपये और 52,990 रुपये है.

हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश के फीचर्स
Undefined
सिर्फ 40,000 रुपये में घर उठा लाइए hero का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, बिना dl के दौड़ाएं सरपट 9

हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश एक बजट स्कूटर है. ऐसे में इसकी फीचर लिस्ट इतनी ज्यादा लुभाने वाली नहीं है. इसमें बेसिक डिजिटल इन्फॉर्मेशन पैनल लगा है, जो कम से कम ट्रिप संबंधी जानकारी दिखाने में सक्षम है. इस स्कूटर में एलईडी डीआरएल्स का इस्तेमाल किया गया है, लेकिन इसकी हैडलाइट केवल बल्ब से ही जलती है.

हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश का इंजन
Undefined
सिर्फ 40,000 रुपये में घर उठा लाइए hero का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, बिना dl के दौड़ाएं सरपट 10

हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश में 250 वाट की बीएलडीसी हब मोटर लगी है. इस स्कूटर की टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटे है. ऐसे में इसे चलाने के लिए टू-व्हीलर लाइसेंस की जरूरत भी नहीं पड़ती.

Also Read: कौन है शाहजहां शेख, जिसके ठिकानों पर छापा मारना ईडी अधिकारियों को पड़ गया महंगा हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश की बैटरी
Undefined
सिर्फ 40,000 रुपये में घर उठा लाइए hero का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, बिना dl के दौड़ाएं सरपट 11

हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश में एलए वेरिएंट में 48वॉट 20एएच लीड एसिड बैटरी दी गई है. एलआई वेरिएंट में 48वाट 28एएच लिथियम आयन बैटरी पैक दिया गया है. इसकी रेंज 50 किलोमीटर तक की है. इस लिहाज से यह स्कूटर सिटी ड्राइविंग के हिसाब से काफी अच्छा है.

Also Read: बिहार में पकड़ुआ विवाह का मामला, सुप्रीम कोर्ट ने पटना हाई कोर्ट के फैसले पर लगाई रोक हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश का सस्पेंशन
Undefined
सिर्फ 40,000 रुपये में घर उठा लाइए hero का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, बिना dl के दौड़ाएं सरपट 12

हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश स्कूटर को अंडरबोन चेसिस पर तैयार किया गया है. फ्रंट पर इसमें टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर साइड पर ट्विन शॉक्स सस्पेंशन लगे हैं. इसमें 16-इंच के अलॉय रिम दिए गए हैं.

Also Read: अयोध्या में अतिथियों के सत्कार में खड़ी है Tata की ये ईवी कार, मोबाइल ऐप से होगी बुक हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश के ब्रेक्स
Undefined
सिर्फ 40,000 रुपये में घर उठा लाइए hero का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, बिना dl के दौड़ाएं सरपट 13

हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश की ब्रेकिंग के लिहाज से इसमें दोनों साइड पर ड्रम ब्रेक्स मिलते हैं. इस स्कूटर में डिस्क ब्रेक का ऑप्शन नहीं दिया गया है. इसमें कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम स्टैंडर्ड मिलता है.

Also Read: रतन टाटा की इस माइक्रो एसयूवी ने रिकॉर्ड पर मारा Punch! रच दिया इतिहास हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश का मुकाबला
Undefined
सिर्फ 40,000 रुपये में घर उठा लाइए hero का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, बिना dl के दौड़ाएं सरपट 14

बाजार में हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश की बराबर की कीमत में आने वाले इतने ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर्स उपलब्ध नहीं हैं. मार्केट में सबसे ज्यादा किफायती इलेक्ट्रिक पेट्रोल पॉवर्ड टू-व्हीलर्स की सूची में टीवीएस एक्सएल100 और बजाज सीटी100 शामिल हैं.

Also Read: दिल्ली सरकार के अस्पताल में घटिया दवाइयों की आपूर्ति के मामले की होगी सीबीआई जांच, ‘आप’ ने कहा- स्वागत है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें