14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

BMW भारत में बदल देगी इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की दुनिया! भारत में बनी CE 02 इसी साल होगी लॉन्च

CE 02 प्लेटफॉर्म को भारत में ही विकसित और बनाया गया है, जो बीएमडब्ल्यू के स्थानीय साझेदार TVS द्वारा किया गया है. अब, हमें यह पता चला है कि CE 02 को इस साल भारत में लॉन्च किया जाएगा.

Undefined
Bmw भारत में बदल देगी इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की दुनिया! भारत में बनी ce 02 इसी साल होगी लॉन्च 5

पिछले साल, बीएमडब्ल्यू ने अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर CE 02 का खुलासा किया था, जो अब अमेरिका और ब्रिटेन जैसे बाजारों में बिक रही है. बाद में हमने यह भी बताया था कि CE 02 प्लेटफॉर्म को भारत में ही विकसित और बनाया गया है, जो BMW के स्थानीय साझेदार TVS द्वारा किया गया है. अब, हमें यह पता चला है कि CE 02 को इस साल भारत में लॉन्च किया जाएगा.

Also Read: Electric Scooter के बाजार में बिना शोर मचाए आगे निकल गई ये स्कूटी, OLA-Ather तक को नहीं हुई खबर!
Undefined
Bmw भारत में बदल देगी इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की दुनिया! भारत में बनी ce 02 इसी साल होगी लॉन्च 6

हालांकि, यह उम्मीद नहीं करनी चाहिए कि यह जर्मन ब्रांड का एक किफायती सिटी रनअबाउट होगा. अमेरिका में, बेस CE 02 की कीमत USD 7,599 (लगभग 6.2 लाख रुपये) है, जबकि हाईलाइन ट्रिम की कीमत USD 8,474 (लगभग 7 लाख रुपये) है. भले ही इसे भारत में बनाया गया है, लेकिन यह अभी भी काफी महंगा होगा, और TVS X के 2.49 लाख रुपये कीमत से काफी ऊपर होगा. यह भारत में बिकने वाला सबसे महंगा इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर भी बन सकता है, लेकिन यह अभी तय नहीं है.

Also Read: OLA Electric के सफलता की धमाकेदार कहानी! एक साल में 6 गुणा हुई आय
Undefined
Bmw भारत में बदल देगी इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की दुनिया! भारत में बनी ce 02 इसी साल होगी लॉन्च 7

यह पहली बार नहीं होगा जब बीएमडब्ल्यू ने भारत में एक महंगा स्कूटर बेचा है. इसका शानदार C 400 GT मैक्सी-स्कूटर कुछ साल पहले हमारे बाजार में बिकना शुरू हुआ था, और वर्तमान में इसकी कीमत 11.25 लाख रुपये है, जो इसे देश में बिकने वाला सबसे महंगा स्कूटर बनाता है. हालांकि, CE-02 की कीमत उतनी ज्यादा नहीं होगी.

Also Read: Top Electric Scooters: इन 4 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स ने बदल डाली टू-व्हीलर्स की दुनिया!
Undefined
Bmw भारत में बदल देगी इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की दुनिया! भारत में बनी ce 02 इसी साल होगी लॉन्च 8

CE 02 एक इलेक्ट्रिक बाइक और एक इलेक्ट्रिक स्कूटर के बीच कुछ के रूप में वर्गीकृत है, जिसमें फर्शबोर्ड सेक्शन नहीं है, और मोटरसाइकिल जैसे फुटपेग हैं. यह अपनी ऊर्जा दो विभाजित लिथियम-आयन बैटरी पैक से प्राप्त करता है जो कुल मिलाकर 2kWh मापते हैं, और इसकी दावा की गई रेंज 90 किमी है. अपने सबसे शक्तिशाली रूप में, यह 15hp का उत्पादन करता है, जो 132kg मशीन के लिए दावा किए गए 95kph के शीर्ष गति के लिए काफी अच्छा है.

Also Read: Electric Scooter Under 1 lakh: 1 लाख से कम कीमत वाली ये 5 ई-स्कूटर आपके लिए हो सकती है बेहतर ऑप्शन!
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें