36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गिरिडीह : सैलानियों के लिए आकर्षण का केंद्र है बगोदर का खंभरा डैम

नये साल के स्वागत के लिए बगोदर के कई पिकनिक स्पॉट बांहें पसारे तैयार हैं. नये साल की पहली जनवरी को नयी उत्साह और उमंग के साथ लोग पिकनिक स्थलों पर जुटेंगे.

बगोदर, कुमार गौरव : नये साल के स्वागत के लिए बगोदर के कई पिकनिक स्पॉट बांहें पसारे तैयार हैं. नये साल की पहली जनवरी को नयी उत्साह और उमंग के साथ लोग पिकनिक स्थलों पर जुटेंगे. बगोदर प्रखंड के खंभरा गांव के खंभरा डैम में पिकनिक मनाने के लिए बगोदर प्रखंड के अलावा सरिया, विष्णुगढ़ से सैलानी लोग पहुंचते हैं. इस डैम की खूबसूरती में आने वाले साइबेरियन पक्षी भी चार चांद लगा देते हैं. चारों ओर जंगल से खंभरा डैम घिरा हुआ है. यहां नव वर्ष पर सैलानियों की भीड़ उमड़ पड़ती है. करीब 300 एकड़ भू-भाग में फैले इस जंगल के बीच खंभरा डैम फैला हुआ है. इसके अलावा उक्त स्थल पर ग्रामीणों के प्रयास से एक ट्री हाउस भी बनाया गया है, जो सैलानियों के लिए सेल्फी प्वाइंट बन गया है. खंभरा डैम को टूटकी घाट नाला के नाम से भी जाना जाता है. उक्त स्थल को पहुंचने के लिए गिरिडीह जिला से बगोदर जीटी रोड घाघरा मोड़ से चिचाकी रेलवे स्टेशन जाने वाले रोड खंभरा स्थित खम्भरा डैम पहुंचा जा सकता है.

इसके अलावा खम्भरा डैम पहुंचने के लिए चिचाकी रेलवे स्टेशन भी है. यहां से प्रतिदिन छोटी वाहनों से खंभरा डैम के लिए मिल जाती हैं. वहीं सड़क मार्ग से भी जीटी घाघरा मोड़ से अपने वाहन व टेंपो से आसानी से पहुंच सकते हैं. दूसरी ओर बगोदर प्रखंड उक्त जिरामो पहाड़ बगोदर के पश्चिमी दिशा में 15 किमी दूर धरगुल्ली में स्थित है. घने जंगलों के बीच यह अवस्थित है. यहां भी पिकनिक के लिए लोग पहुंचते हैं. पहाड़ के सामने सरोवर भी है. बगोदर प्रखंड के आदिवासी बाहुल गांव के अडवारा पहाड़ भी काफी मनोरम स्थल है. बगोदर जीटी रोड के सिक्स लाइन अटका भाया से धरगुल्ली रोड से यहां पहुंचा जा सकता है.

Also Read: गिरिडीह : देवरी में है दर्जनों रमणिक स्थल, पिकनिक स्पॉट के रूप में नहीं किया जा सका विकसित

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें