38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गढ़वा: 22 जनवरी को रामलला प्राण-प्रतिष्ठा उत्सव को भाईचारे के साथ मनायें : डीसी

बैठक में उपस्थित लोगों ने कहा कि, गढ़वा जिले का यह इतिहास रहा है कि वे किसी भी जाति/धर्म के त्योहार को सभी धर्म के लोग आपस में मिलकर पूरे भाईचारा के साथ मनाते हैं और आगे भी आपस में मिलकर सभी त्योहारों एवं कार्यक्रमों को मनायेंगे.

Garhwa News: 22 जनवरी को अयोध्या राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के मद्देनजर गढ़वा जिला में विधि व्यवस्था संधारण के दृष्टिकोण से उपायुक्त शेखर जमुआर ने समाहरणालय के सभागार में शांति समिति की बैठक की. बैठक में डीसी ने शांति समिति के सदस्यों से 22 जनवरी के दिन जिले में होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी ली. इस मौके पर सदस्यों द्वारा बताया गया कि इस तिथि के दिन जिले के कुछ स्थानों एवं मंदिरों पर विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा. साथ ही शोभायात्रा, बाइक रैली समेत अन्य कार्यक्रमों का भी आयोजन होगा.

किसी भी जाति व धर्म के लोगों की भावनायें हो सकती हैं आहत

बैठक में उपस्थित लोगों ने कहा कि, गढ़वा जिले का यह इतिहास रहा है कि वे किसी भी जाति/धर्म के त्योहार को सभी धर्म के लोग आपस में मिलकर पूरे भाईचारा के साथ मनाते हैं और आगे भी आपस में मिलकर सभी त्योहारों एवं कार्यक्रमों को मनायेंगे. बैठक में उपायुक्त ने कहा कि, शांतिपूर्ण एवं सौहार्द पूर्ण माहौल में कार्यक्रम का आयोजन करें, साथ ही उस तिथि को निकलनेवाले शोभायात्रा या बाइक रैली समेत अन्य कार्यक्रमों में डीजे के माध्यम से भड़काउ गाने नहीं बजायें. इससे किसी भी जाति व धर्म के लोगों की भावनायें आहत हो सकती हैं.

ऐसा अनुचित कार्य न करें जिससे जिला प्रशासन को करना पड़े हस्तक्षेप

इस दौरान कोई भी ऐसा अनुचित कार्य न करें जिससे जिला प्रशासन को हस्तक्षेप करना पड़े. उन्होंने कहा कि शोभा यात्रा एवं बाइक रैली समेत अन्य कार्यक्रमों के लिये अपने क्षेत्र के अनुमंडल पदाधिकारी को सूचित अवश्य करें. इससे जिला प्रशासन को इन कार्यक्रमों की जानकारी रहेगी ओर और विधि व्यवस्था संधारण किया जा सकेगा. उन्होंने ट्रैफिक समस्या उत्पन्न नहीं हो इस हिसाब से उक्त तिथि को निकलनेवाले शोभा यात्रा एवं मोटरसाइकिल रैली का रूट चार्ट एवं समय की जानकारी भी अपने अनुमंडल पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं थाना प्रभारी के साथ अवश्य साझा करने को कहा. बैठक में उपायुक्त ने शोभा यात्रा एवं मोटरसाइकिल रैली समेत अन्य कार्यक्रमों का नेतृत्व कर रहे लोगों एवं आयोजकों की जानकारी भी प्रशासन को देने का निर्देश दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें