26.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चतरा में TSPC के सब जोनल कमांडर सहित पांच उग्रवादी गिरफ्तार, हथियार जब्त

चतरा में टीएसपीसी के सब जोनल कमांडर सहित पांच उग्रवादी गिरफ्तार कर लिए गए हैं. ये उग्रवादी कोल व्यवसायी और संवेदकों को लेवी के लिए धमकी देते थे. 13 दिन पहले ही इन्होंने चतरा के एक गांव में पानी टैंकर को आग के हवाले किया था. साथ ही कर्मचारियों के साथ मारपीट की थी.

चतरा, मोहम्मद तसलीम : चतरा पुलिस ने टीएसपीसी के सब जोनल कमांडर सहित पांच उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से भारी मात्रा में हथियार जब्त किये गए हैं. गिरफ्तार उग्रवादियों में टंडवा थाना क्षेत्र के होन्हे गांव के रहने वाले सब जोनल कमांडर आदेश कुमार गंझू उर्फ प्रभाकर, सक्रिय सदस्य लालदेव कुमार गंझू, पिंटू कुमार गंझू, राजेश कुमार गंझू, मारंगलोइया गांव निवासी उपेंद्र कुमार गंझू उर्फ भोला शामिल हैं. उग्रवादियों के पास से एक 0.315 राइफल, दो देसी पिस्टल, 0.315 बोर का पांच चक्र जिंदा गोली, नौ एमएम का तीन चक्र जिंदा गोली, एक एयर पिस्टल, छह मोबाइल, दो धारदार चाकू, 18 पीस नक्सली पर्चा, एक लाल रंग का मार्कर, काला और चितकबरा रंग का बैग जब्त किया गया. यह जानकारी चतरा एसपी राकेश रंजन ने रविवार प्रेस कांफ्रेंस कर दी.

25 दिसंबर को नक्सलियों ने किया था उत्पात

चतरा एसपी ने बताया कि टंडवा थाना क्षेत्र में टीएसपीसी सब जोनल कमांडर प्रभाकर के नाम से कोल व्यवसायियों व संवेदकों को लेवी के लिए धमकी दी जा रही थी. 25 दिसंबर 2023 को होन्हे गांव में नक्सलियों ने आनंद एंड सिरा कंस्ट्रक्शन कंपनी के साइट पर पानी टैंकर में आग लगा थी. इसके अलावा कर्मचारियों के साथ मारपीट भी की गई थी. इस संबंध में विभिन्न कांड दर्ज कर टंडवा थाना प्रभारी विजय कुमार सिंह के नेतृत्व में छापामारी टीम का गठन किया गया. टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 13 दिनों के अंदर उद्भेदन करते हुए सभी को गिरफ्तार कर लिया.

उग्रवादियों के निशानदेही पर हथियार जब्त

उग्रवादियों के निशानदेही पर हथियार जब्त किया गया. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार उग्रवादियों का आपराधिक इतिहास रहा हैं. सभी पर टंडवा थाना में सीएलए एक्ट, प्रवेंशन ऑफ डैमेज टू पब्लिक प्रॉपर्टी एक्ट, आर्म्स एक्ट से संबंधित चार मामले दर्ज हैं. एसपी ने सभी उग्रवादी व नक्सलियों से हिंसावादी विचारधारा को छोड़कर आत्मसमर्पण कर झारखंड सरकार की नई आत्मसमर्पण एवं पुनर्वास नीति का लाभ उठाने की अपील की.

छापामारी टीम में ये थे शामिल

छापामारी टीम में टंडवा थाना प्रभारी के अलावा पुलिस अवर निरीक्षक अशोक कुमार, अभिनव आनंद, रोहित कुमार यादव, अजीत लकड़ा, एएसआई राजेश राम, गणेश साव और कई जिला बल के जवान शामिल थे.

Also Read: साइबर अपराधियों के खिलाफ गिरिडीह पुलिस की एक और बड़ी कार्रवाई, तीन जिलों में की छापेमारी, 7 गिरफ्तार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें