36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand: अश्लील फोटो व वीडियो वायरल करने में धनबाद का आरोपी कोलकाता से गिरफ्तार

वीडियो वायरल कर ब्लैकमेल करने के मामले में एक युवक को तारापुर पुलिस ने कोलकाता से गिरफ्तार किया. इस मामले में मोहनगंज निवासी एक व्यक्ति की पुत्री ने तारापुर थाना में मामला दर्ज कराया था.

सोशल मीडिया पर एक युवती को बहलाकर वीडियो वायरल कर ब्लैकमेल करने के मामले में एक युवक को तारापुर पुलिस ने कोलकाता से गिरफ्तार किया. इस मामले में मोहनगंज निवासी एक व्यक्ति की पुत्री ने तारापुर थाना में मामला दर्ज कराया था. गिरफ्तार युवक को पुलिस ने न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया.

जानकारी के अनुसार तारापुर क्षेत्र निवासी एक व्यक्ति की पुत्री को फेसबुक के माध्यम से सूरज प्रकाश सिंह नाम के एक युवक से दोस्ती हुई. दोस्ती के क्रम में दोनों में खूब चैटिंग होने लगी और इस क्रम में सूरज ने लड़की को विश्वास में लेकर कई प्रकार की जानकारी प्राप्त की. उसके बाद युवक ने युवती को बहलाकर हैकिंग का एक लिंक भेज कर ओटीपी मांगा. इसके बाद युवती द्वारा चलाए जा रहे समस्त सोशल नेटवर्क के सभी डेटा को उसने हैक कर लिया. इस बीच युवती एमटीएस की परीक्षा देने धनबाद गई थी, परीक्षा से निकलने के बाद सूरज प्रकाश सिंह उसे मिला और बहलाकर एक मॉल में ले गया, जहां उसे कोल्ड ड्रिंक्स में नशे की दवा पिलायी और वह बेहोश हो गयी. इसके बाद युवती को होश आया तो वह अपने डेरा पर पायी.

सूरज ने युवती से आधार कार्ड और हस्ताक्षर मांगा. लेकिन युवती ने देने से इनकार कर दिया. इसके बाद सूरज ने उसे मानसिक प्रताड़ना करना शुरू कर दिया और वीडियो वायरल करने की धमकी दी. ऐसा नहीं करने के एवज में पांच लाख रुपये की मांग की और शादी करने का दबाव बनाया. उसके नंबर को ब्लॉक करने के बाद वह कई अन्य नंबरों से आपत्तिजनक कई फोटो व वीडियो को वायरल किया. इसके बाद युवती के परिजन ने तारापुर थाना में मामला दर्ज कराया. अनुसंधान के क्रम में युवक को कोलकाता से गिरफ्तार कर लिया गया जो धनबाद का रहने वाला है.

Also Read: 23 मार्च को BBMKU का छठा स्थापना दिवस समारोह, मुख्य अतिथि होंगे राज्यपाल CP राधाकृष्णन
कहते हैं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी

इस संबंध में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पंकज कुमार ने कहा कि एक युवक एक लड़की का अश्लील फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड कर रहा था. इस मामले में आइटी एक्ट के तहत अनुसंधान किया गया तो आरोपित सूरज प्रकाश सिंह के विरुद्ध ठोस साक्ष्य उपलब्ध हुए. इसके बाद सूरज की गिरफ्तारी के लिए पुलिस बल कोलकाता गई और उसे गिरफ्तार किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें