26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Banke Bihari के दर्शन को वीकेंड पर उमड़ी भीड़, मंदिर प्रबंधन ने किए थे खास इंतजाम, प्रशासन भी फेल नजर आया

शनिवार को बांके बिहारी में दर्शन करने के लिए सुबह और शाम को श्रद्धालुओं की भीड़ लाइन में लगी हुई दिखाई दी. वहीं रविवार के दिन श्रद्धालुओं की भीड़ का रिकॉर्ड टूटता हुआ दिखाई दिया. हजारों की संख्या में श्रद्धालु बांके बिहारी मंदिर के आसपास मौजूद सभी गलियों में अपने आराध्य के दर्शन के लिए खड़े हुए थे.

आगरा . उत्तर प्रदेश के वृंदावन में रविवार को बांके बिहारी मंदिर पर आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा. हजारों की संख्या में श्रद्धालु बांके बिहारी के दर्शन के लिए लाइन में लगे हुए खड़े दिखाई दिए. शनिवार को भी बांके बिहारी में काफी भीड़ देखी गई थी लेकिन रविवार को और ज्यादा भीड़ हो गई. एक तरफ बांके बिहारी के दर्शन को बेताब खड़े श्रद्धालु और दूसरी तरफ तेज धूप का प्रकोप. प्रशासन द्वारा भीड़ को काबू करने वाले सभी दावे फेल होते नजर आए. वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर पर वैसे तो आम दिनों में भी काफी श्रद्धालु आराध्य के दर्शन करने पहुंचते हैं. लेकिन वीकेंड पर शनिवार और रविवार को लाखों की संख्या में भक्त दर्शन करने आते हैं. जिससे हालात भी बिगड़ जाते हैं. कई बार श्रद्धालु भीड़ की वजह से बेहोश भी हुए हैं. लेकिन प्रशासन लगातार मंदिर पर आने वाली भीड़ को संभालने के और व्यवस्थाओं को सुचारू करने के दावे कर रहा है पर यह सभी दावे नाकाफी साबित हो रहे हैं.

दुकानदारों ने भीड़ के कारण नहीं खोल पाए दुकान

शनिवार को बांके बिहारी में दर्शन करने के लिए सुबह और शाम को श्रद्धालुओं की भीड़ लाइन में लगी हुई दिखाई दी. वहीं रविवार के दिन श्रद्धालुओं की भीड़ का रिकॉर्ड टूटता हुआ दिखाई दिया. हजारों की संख्या में श्रद्धालु बांके बिहारी मंदिर के आसपास मौजूद सभी गलियों में अपने आराध्य के दर्शन के लिए खड़े हुए थे. लगातार बढ़ती भीड़ से कई श्रद्धालुओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. वहीं दूसरी तरफ जैसे-जैसे मौसम ने अपना प्रकोप दिखाना शुरू किया गर्मी की वजह से कई श्रद्धालु बेहोशी व चक्कर की समस्याओं से जूझते नजर आए. बांके बिहारी मंदिर के आसपास भीड़ का यह आलम था के गलियों में मौजूद दुकानें भी पूरी तरह से नहीं खुल पा रही थी. दुकानदारों का कहना है कि भीड़ इतनी है कि दुकान खोलने का समय भी नहीं मिल पा रहा बल्कि हम अपनी दुकान तक पहुंच भी नहीं पा रहे हैं.

श्रद्धालुओं की 500 से 700 मीटर तक लगी भीड़

बांके बिहारी मंदिर में दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ का आलम यह है कि करीब 500 से 700 मीटर तक श्रद्धालुओं की भीड़ दिखाई दे रही है. बांके बिहारी के दर्शन करने के लिए उन्हें 2 से 3 घंटे लाइन में खड़ा होना पड़ रहा है. प्रशासन द्वारा दावा किया गया था कि भीड़ नियंत्रण के लिए पुलिस और अन्य सभी व्यवस्था की गई हैं. बैरिकेडिंग की गई है और श्रद्धालुओं को लाइन लगाकर मंदिर में प्रवेश कराया जा रहा है. लेकिन जिस तरह से शनिवार और रविवार को बांके बिहारी मंदिर के पास भीड़ से हालात बिगड़ते दिख रहे हैं प्रशासन के सभी दावे फेल हो रहे हैं.

रिपोर्ट- राघवेंद्र, आगरा

Also Read: Agra News: हवा की रफ्तार को चीरते हुए निकली वंदे भारत ट्रेन, आगरा कैंट से किया जा रहा तीसरा ट्रायल रन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें