26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Mathura News: सीएम योगी ने किया बांके बिहारी मंदिर का दर्शन, लोगों ने छतों से मुख्यमंत्री पर बरसाए फूल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वृंदावन में बांके बिहारी के दर्शन करने के लिए पहुंचे. उसके बाद उन्होंने प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया. मुख्यमंत्री जब निकलने लगे तो लोगों ने 'देखो देखो कौन आया भारत मां का शेर आया' के नारे लगाना शुरू कर दिए.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा की वृंदावन में रविवार को बांके बिहारी के दर्शन करने के लिए पहुंचे. उसके बाद उन्होंने प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया. मुख्यमंत्री जब निकलने लगे तो लोगों ने ‘देखो देखो कौन आया भारत मां का शेर आया’ के नारे लगाना शुरू कर दिए. वहीं रास्ते में जब एक बच्चे ने सीएम योगी से राधे-राधे बोला तो वे बच्चे को दुलार करने लगे. सीएम योगी बांके बिहारी जी का दर्शन करने के बाद मदन मोहन जी का दर्शन करने पहुंचे. यहां पुजारी से मंदिर के बारे में जानकारी ली. इसी मंदिर में पीएम मोदी 23 नवंबर को दर्शन करने पहुंच सकते हैं. इससे पहले व्यवस्थाओं के बारे में सीएम ने पुजारी से पूछा. बता दें 14 से 27 नवंबर तक ब्रज रज उत्सव का कार्यक्रम चल रहा है. 23 नवंबर को मीरा बाई की 525वीं जयंती है. सांसद हेमा मालिनी कार्यक्रम में परफॉर्म करेंगी. इस मौके पर पीएम मोदी के आने का कार्यक्रम प्रस्तावित है. पीएम के आने की अधिकारी तैयारी कर रहे हैं. उन्हीं तैयारियों का जायजा लेने आज योगी मथुरा पहुंचे हैं.

पीएम के दौरे की तैयारियों का लिया जायजा

सीएम योगी बांके बिहारी के दर्शन करने के बाद मदन मोहन जी मंदिर जा रहे थे. इसी दौरान एक बच्ची गायत्री ने राधे-राधे और जय श्री राम कहा, जिसे सुनकर मुख्यमंत्री रुक गए और उसे दुलारते हुए पूछा क्या नाम है. इसके बाद फिर सीएम का काफिला आगे बढ़ गया. सीएम योगी सुबह 11.00 बजे वृंदावन में स्थित पवन हंस हैलीपेड पर पहुंचें. यहां से वह सड़क मार्ग से होते हुए बांके बिहारी जी मंदिर पहुंचें. मंदिर में वह 15 मिनट तक भगवान बांके बिहारी का दर्शन पूजन किए. इसके बाद कार्यक्रम स्थल की ओर गए. जहां ब्रज तीर्थ विकास परिषद के कार्यालय पर 2.00 बजे अधिकारियों के साथ मीटिंग की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 बार वृंदावन आ चुके हैं. पहली बार वह जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब वृंदावन के वात्सल्य ग्राम में 22 अक्टूबर 2010 को आए थे. उस समय उन्होंने वरिष्ठ पत्रकार भानु प्रताप शुक्ल की स्मृति में बनाए गए शहीद संग्रहालय का उद्घाटन किया था. इसके बाद प्रधानमंत्री बनने के बाद उनका एक मात्र दौरा 12 फरवरी 2019 को हुआ था. उस समय वह अक्षय पात्र फाउंडेशन द्वारा आयोजित अक्षय पात्र में आयोजित एक कार्यक्रम में आए थे.

Also Read: Agra News: यूपी का पहला स्मार्ट एप ‘मेरा आगरा’ हुआ लॉन्च, एक क्लिक में मिलेगी सभी जानकारी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें