36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Citroen गरीबों को दे रही बड़ा तोहफा, 6 लाख वाली इस कार पर 99,000 तक की भारी छूट

सिट्रोएन सी3 हैचबैक चार मोनोटोन और छह ड्यूल टोन कलर ऑप्शंस में उपलब्ध है. सिट्रोएन सी3 तीन वेरिएंट्स में उपलब्ध है. इसमें लाइव, फील और शाइन शामिल हैं. यह हैचबैक कार फाइव सीटर है और इस कार के बूट की केपेसिटी 315 लीटर है.

नई दिल्ली : हर किसी को अपने जीवन में कार और घर खरीदने का सपना होता है. चाहे वह अमीर हो या गरीब. अमीर आदमी तो अपने पास कारों का कलेक्शन तैयार कर लेते हैं, लेकिन धनविहीन गरीब आदमी केवल उन कारों या कारों की तस्वीरों को देखकर ही आह भरते हुए आह्लादित हो लेता है. जिनके पास पैसों की कमी है, अब वे भी कार की तस्वीर या अपने सामने से गुजरने वाली कार को देखकर केवल आह नहीं भरेंगे. कार बनाने वाली कई ऐसी कंपनियां हैं, जो त्योहारों के इस सीजन में गरीबों के सपने को भी साकार करने के लिए कीमतों में भारी डिस्काउंट दे रही हैं. ऐसी ही कार कंपनियों में सिट्रोएन भी शामिल है, जो अपने सी3 मॉडल पर 99,000 रुपये तक की बड़ी डिस्काउंट दे रही है. अब 6 लाख रुपये वाली कार पर जब 1 लाख रुपये तक की छूट मिल ही जाएगी, तो भला गरीबों का कार खरीदने का सपना कैसे साकार नहीं होगा? तो फिर आइए, जानते हैं इस कार की खासियत के बारे में सबकुछ…

सिट्रोएन सी3 प्राइस और वेरिएंट्स

आपको बता दें कि भारत में सिट्रोएन सी3 की कीमत 6.16 लाख रुपये से शुरू होकर 8.92 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. सिट्रोएन सी3 तीन वेरिएंट्स में उपलब्ध है. इसमें लाइव, फील और शाइन शामिल हैं. यह हैचबैक कार फाइव सीटर है और इस कार के बूट की केपेसिटी 315 लीटर है.

सिट्रोएन सी3 के कलर्स

सिट्रोएन सी3 हैचबैक चार मोनोटोन और छह ड्यूल टोन कलर ऑप्शंस में उपलब्ध है. इसमें स्टील ग्रे, जेस्टी ऑरेंज, प्लेटिनम ग्रे, पोलर व्हाइट, स्टील ग्रे एक्सटीरियर के साथ जेस्टी ऑरेंज रूफ, स्टील ग्रे एक्सटीरियर के साथ प्लेटिनम ग्रे रूफ, जेस्टी ऑरेंज एक्सटीरियर के साथ प्लेटिनम ग्रे रूफ, प्लेटिनम ग्रे एक्सटीरियर के साथ जेस्टी ऑरेंज रूफ, पोलर व्हाइट एक्सटीरियर के साथ जेस्टी ऑरेंज रूफ और पोलर व्हाइट एक्सटीरियर के साथ प्लेटिनम ग्रे रूफ शामिल हैं.

सिट्रोएन सी3 का इंजन

सिट्रोएन सी3 हैचबैक कार 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल (82पीएस/115एनएम) और 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन (110पीएस/190एनएम) में उपलब्ध है. नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है, जबकि टर्बो इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है. इसमें अभी ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन नहीं दिया गया है.

Also Read: हाईवे से कितनी दूरी पर मकान बनाने से आपकी फैमिली रहेगी सेफ, जानें रोड निर्माण के जरूरी नियम

सिट्रोएन सी3 के फीचर्स

इस गाड़ी में 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और रियर साइड के लिए फास्ट चार्जर जैसे फीचर दिए गए हैं. वहीं, इसके सेफ्टी फीचर्स की बात करें, तो पैसेंजरों की सुरक्षा के लिए इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर दिए गए हैं.

Also Read: सरकारी कर्मचारियों के लिए TATA की इस कार पर लोन इंटरेस्ट कम, भारी डिस्काउंट के साथ बोनस का भी फायदा

सिट्रोएन सी3 का बाजार में मुकाबला

सिट्रोएन सी3 कार का बाजार में मारुति वैगन आर, सेलेरियो और टाटा टियागो से मुकाबला है. वहीं, साइज के मोर्चे पर इसकी टक्कर निसान मैग्नाइट और रेनो काइगर से है.

Also Read: लखटकिया Nano को अब इलेक्ट्रिक अवतार में पेश करेगी TATA, जानें कब होगी लॉन्च

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें