36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

WB : केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर ने कहा, अगले सात दिनों में देश भर में लागू होगा सीएए, तृणमूल ने किया पलटवार

कुणाल घोष ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जब वोट आता है, तो धार्मिक ध्रुवीकरण की बात ऐसे ही शुरू हो जाती है. अमित शाह के हाथ में बीएसएफ है, यदि वह ऐसा करना रहता, तो कर सकते थे, लेकिन अभी तक ऐसा नहीं कर पाये. चुनाव को देखते हुए ऐसी बातें की जा रही हैं.

केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर ने कहा कि आगामी एक सप्ताह में पूरे देश में सीएए (CAA) लागू होगा. बनगांव के निश्चिंदपुर में भाजपा के बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर ने कहा कि गारंटी देता हूं कि सीएए भारत में लागू होगा. अगले एक सप्ताह में ही सीएए भारत के हर राज्य के साथ-साथ पश्चिम बंगाल में भी लागू हो जायेगा. यह आप सभी देखेंगे. वहीं, शांतनु ठाकुर के इस बयान को लेकर राजनीतिक बहस शुरू हो गयी है. तृणमूल कांग्रेस के नेता व प्रवक्ता कुणाल घोष ने इसे लेकर पलटवार किया है. तृणमूल के राज्य महासचिव कुणाल घोष ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जब वोट आता है, तो धार्मिक ध्रुवीकरण की बात ऐसे ही शुरू हो जाती है. अमित शाह के हाथ में बीएसएफ है, यदि वह ऐसा करना रहता, तो कर सकते थे, लेकिन अभी तक ऐसा नहीं कर पाये. चुनाव को देखते हुए ऐसी बातें की जा रही हैं.

सीएए भारत के हर राज्य में होगा लागू

बता दें कि यह नागरिकता संशोधन कानून 2019 में दिल्ली में दूसरी मोदी सरकार बनने के बाद पारित किया गया था. लेकिन कई साल बीत जाने के बाद भी यह कानून अब तक लागू नहीं हो सका है. चूंकि इस बात पर बहुत राजनीतिक चर्चा हुई है कि कानून अभी भी लागू क्यों नहीं किया जा रहा है, इसलिए हमारे बीच भी बहुत उत्सुकता है। हालांकि, राजनीतिक हलकों के मुताबिक शांतनु ठाकुर का कहना कि अगले एक सप्ताह में ही सीएए भारत के हर राज्य के साथ-साथ पश्चिम बंगाल में भी लागू हो जायेगा यह कितनी जल्दी कार्यरत होती है.

Also Read: West Bengal : बंगाल में सीएए लागू करने को लेकर भाजपा व तृणमूल में जुबानी जंग वोट हासिल करने की रणनीति से ज्यादा कुछ नहीं

दरअसल, कुछ मतुआ समुदाय का मानना ​​है कि यह वोट हासिल करने की रणनीति से ज्यादा कुछ नहीं है. क्योंकि, ये वादा पहली बार नहीं है. वह पहले भी कई बार वादा कर चुके हैं. हालांकि, बाद में देखा गया कि वादा पूरा नहीं हुआ. बस चुनाव के दौरान इस मुद्दे को उठाया जाता है.

Also Read: WB News : कोलकाता में अमित शाह की हुंकार, ‘2026 में बंगाल में मोदी सरकार’ हम यहां सीएए लागू करके रहेंगे शत्रुघ्न सिन्हा ने क्या कहा

टीएमसी नेता शत्रुघ्न सिन्हा कहते हैं, ममता बनर्जी की अनुमति के बिना, सीएए लागू नहीं किया जाएगा. शांतनु ठाकुर का बयान लोकसभा चुनाव 2024 से ठीक पहले राजनीतिक उद्देश्यों के लिए दिया गया है .मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कूच बिहार जिले में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा पर चुनाव से पहले फायदा उठाने के मकसद से सीएए के मुद्दे को उठाने का आरोप लगाया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें