30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

‘बड़ी गाड़ी हो…तो ऐसी हो’, भारत की सबसे फेवरेट 7 सीटर लग्जरी कार, कीमत सिर्फ 10 लाख

Kia Carens की डिजाइन आधुनिक और आकर्षक है. इसमें बड़े हेडलैंप, एक चौड़ी ग्रिल और एक आकर्षक बोनट है. साइड प्रोफाइल स्पोर्टी है और इसमें बड़े व्हील आर्च और एक टेलगेट है. रियर में एलईडी टेललाइट्स और एक एलईडी टेल लैंप बार है.

Kia Carens एक 7-सीटर एमपीवी है जिसे Kia Motors द्वारा निर्मित किया गया है. यह कार पहली बार 2020 में दक्षिण कोरिया में लॉन्च की गई थी और भारत में 2022 में लॉन्च की गई थी. किआ कैरेंस को 2023 के लिए प्रतिष्ठित इंडियन कार ऑफ द ईयर (ICOTY) पुरस्कार मिला है. एमपीवी को हाल ही में संपन्न हुए ICOTY पुरस्कारों के 18वें संस्करण में विजेता के रूप में घोषित किया गया था.

Also Read: बड़ा और बेहतरीन…14 लोगों को एक साथ ले जाती है ये सवारी, कीमत सिर्फ 10 लाख!

किआ कैरेंस के पांच अलग-अलग ट्रिम्स

किआ कैरेंस के पांच अलग-अलग ट्रिम्स में शामिल हैं – प्रीमियम, प्रेस्टीज, प्रेस्टीज प्लस, लक्ज़री और लक्ज़री प्लस, साथ ही कई पावरट्रेन और बैठने के विकल्प भी शामिल हैं. स्मार्टस्ट्रीम 1.5 पेट्रोल, स्मार्टस्ट्रीम 1.4 टी-जीडीआई पेट्रोल और 1.5 सीआरडीआई वीजीटी डीजल तीन पावरट्रेन विकल्प हैं जो कार में पेश किए जाते हैं. वाहन को प्रीमियम से लक्जरी ट्रिम में सात सीटर विकल्प में पेश किया जाता है, जबकि लक्जरी प्लस ट्रिम 6 और 7 सीटर दोनों विकल्पों के साथ आता है.

Also Read: सबसे छोटी…सबसे किफायती…सबसे सस्ती, सिंगल चार्ज में चलेगी 400km, कीमत सिर्फ..!

Kia Carens डिजाइन और स्टाइल

Kia Carens की डिजाइन आधुनिक और आकर्षक है. इसमें बड़े हेडलैंप, एक चौड़ी ग्रिल और एक आकर्षक बोनट है. साइड प्रोफाइल स्पोर्टी है और इसमें बड़े व्हील आर्च और एक टेलगेट है. रियर में एलईडी टेललाइट्स और एक एलईडी टेल लैंप बार है.

Also Read: ‘बड़ा है और सस्ता भी’, 13 लाख की 12 सीटर सवारी, जिसकी हर राह पर है पकड़ मजबूत!

Kia Carens Engine

Kia Carens को दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाता है: 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन जो 115 पीएस की पावर और 144 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है. 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन जो 140 पीएस की पावर और 242 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है. दोनों इंजनों को 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जाता है

Also Read: YAKUZA Electric Car छोटा पवार हाउस! सिंगल चार्ज पर 150km की रेंज, कीमत आपके बजट में फिट

Kia Carens 7 Seater MPV

किआ कार्निवल, जो 2022 में भारत में लॉन्च किया गया, एक 7 एमपीवी है जिसे एक 2.2-लीटर डीजल इंजन द्वारा संचालित किया जाता है जो 202 PS की शक्ति और 450 Nm का टॉर्क प्रदान करता है. इस इंजन को एक 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है.

Kia Carens Price

Kia Carens एक अच्छी तरह से डिज़ाइन की गई और सुविधा संपन्न 7-सीटर एमपीवी है. यह कार कई आधुनिक सुविधाओं और सुरक्षा सुविधाओं के साथ आती है. Kia Carens की कीमत 10.29 लाख रुपये से शुरू होती है और 18.99 लाख रुपये तक जाती है.

Also Read: Car Care: लॉन्ग ड्राइव पर निकलने से पहले अपनी कार को कुछ ऐसे करें तैयार, सफर में नहीं होगी कोई परेशानी!

Kia Carens Safety Features

Kia Carens को 6 एयरबैग, ABS, EBD, ESC, और हिल-होल्ड कंट्रोल सहित कई सुरक्षा सुविधाओं के साथ पेश किया जाता है.

Also Read: Kia की बड़ी Hybrid कार जो देती है 24 का माइलेज, फिंगर प्रिन्ट से होती है स्टार्ट!

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें