36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal : महिला के आवेदन पर फ्लैट में बिल्ली ढूंढने पहुंची पुलिस, ढाई घंटे की कड़ी मेहनत के बाद मिली सफलता

पुलिसकर्मी समेत अन्य लोग काफी दूर चले गए. तभी मिनी दूध और मछली की लालच में आयी. जिसके बाद उसे पकड़ लिया गया. पुलिस ने बताया कि दोबारा उसे फ्लैट से बाहर न निकालने की सलाह देकर मिनी (बिल्ली) को उक्त महिला व उसके बेटे को सौंपकर चेहरे में सुकून लिये पुलिसकर्मी थाने में राहत की सांस लेकर लौट गये.

कोलकाता, विकास कुमार गुप्ता : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में सर्वेपार्क थाने में ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों के लिए गुरुवार सुबह असमंजश की स्थिति तब व्याप्त हो गयी जब एक महिला सुबह के करीब नौ बजे अपनी लापता बिल्ली (Cat) को ढूंढने थाने में मिसिंग डायरी दर्ज कराने पहुंच गयी. पुलिस के मुताबिक संतोषपुर की रहने वाली एक महिला अपने बेटे के साथ सर्वे पार्क थाने में पहुंची. मां-बेटे ने रोते हुए कहा, सर मेरी बिल्ली के लापता होने की डायरी लिख लें. पुलिस अधिकारियों ने मां-बेटे को समझाया कि आमतौर पर जब लोग लापता हो जाते हैं तो पुलिस गुमशुदगी डायरी लिखने का प्रावधान है. लेकिन अगर बिल्ली खो जाए तो वे गुमशुदा डायरी लिखने का कोई प्रावधान नहीं है, लेकिन गृहिणी कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थी. उन्होंने बताया कि वह संतोषपुर में तीन मंजिला फ्लैट में रहती हैं. फ्लैट के कमरे से मिनी नाम की पालतू बिल्ली बुधवार रात से घर से लापता है. लगभग पूरी रात वह घर पर नहीं मिली.

अचानक पुरानी घटना आयी याद तो पुलिस पहुंची बिल्ली ढूंढने

महिला की बातें सुनकर पुलिस के हाल की वह घटना याद आ गयी, जब एक महिला अपनी बिल्ली को बचाने में कॉरनीस से गिर गयी थी, जिससे उसकी जान चली गयी थी. यह घटना सामने आते ही थाने में तैनात पुलिसकर्मी ने इस महिला को आश्वासन दिया कि वे भले ही थाने में मिसिंग डायरी न दर्ज कर सकें, फिर भी वह उनकी लापती बिल्ली की तलाश अवश्य करेंगे. इसके बाद गुरुवार को सर्वे पार्क थाने की पुलिस संतोषपुर स्थित महिला के घर पहुंची. इस बार पुलिसकर्मी किसी आरोपी को नहीं बल्कि एक बिल्ली की तलाश में छापामारी कर रही थी. पूरे घर की तलाशी शुरू की गयी. न केवल महिला के फ्लैट, बल्कि अन्य फ्लैटों में भी वहां रहनेवालों से पुलिस ने उनकी अनुमति लेकर तलाशी ली.

Also Read: लोकसभा चुनाव में बंगाल में लड़ेगी तृणमूल, विपक्षी गुट I-N-D-I-A देशभर में भाजपा से करेगा मुकाबला : ममता बनर्जी
ढाई घंटे ढूंढने के बाद छिपी दिखी बिल्ली

पुलिस सूत्र बताते हैं कि आखिर में ढाई घंटे की तलाशी के बाद लापता बिल्ली एक फ्लैट के बाहर नजर आई. उसे की कोशिश की गयी तो वह निचले फ्लोर पर कूद गयी. एक पुलिसकर्मी ने उसे कार्निस से बचाने की कोशिश भी की. अंत में महिला ने अपनी प्यारी बिल्ली ”मिनी” की पसंदीदा खाना दूध और मछली वहां ले आईं. पहले तो कई बार बुलाने पर भी मिनी (बिल्ली) नहीं आयी. जब पुलिसकर्मी समेत अन्य लोग काफी दूर चले गए. तभी मिनी दूध और मछली की लालच में आयी. जिसके बाद उसे पकड़ लिया गया. पुलिस ने बताया कि दोबारा उसे फ्लैट से बाहर न निकालने की सलाह देकर मिनी (बिल्ली) को उक्त महिला व उसके बेटे को सौंपकर चेहरे में सुकून लिये पुलिसकर्मी थाने में राहत की सांस लेकर लौट गये.

Also Read: West Bengal : बंगाल के अगले डीजीपी हुए राजीव कुमार, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कैबिनेट बैठक में लिया फैसला

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें