24.8 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरAPRILIA RS 457 भारत में धूम मचाने को तैयार! शुक्रवार को गोवा में हो रही ऑटोमोटिव इवेंट में होगी...

APRILIA RS 457 भारत में धूम मचाने को तैयार! शुक्रवार को गोवा में हो रही ऑटोमोटिव इवेंट में होगी लॉन्च

APRILIA RS 457 में 457 सीसी, तरल-ठंडा, पैरालल-ट्विन इंजन है, जो 47 बीएचपी उत्पन्न करता है और एक छह स्पीड गियरबॉक्स के साथ जुड़ा है. नोटवर्थी है कि शक्ति उत्पाद केटीएम आरसी 390 और कवासाकी निंजा 400 से थोड़ा अधिक है. RS 457, ट्विन-स्पार एल्युमिनियम फ्रेम पर आधारित, 17-इंच एलॉय पर चलती है

इस वर्ष की सबसे प्रतीक्षित मोटरसाइकिलों में से एक, APRILIA RS 457, कल, 8 दिसंबर, 2023 को भारत में लॉन्च होने के लिए पूरी तरह से तैयार है. गोवा में आयोजित इंडिया बाइक वीक ऑटोमोटिव इवेंट में मोटरसाइकिल की कीमतें घोषित की जाएंगी. यह भारत में उत्पादित पहली इटैलियन बाइक होगी. इसलिए उम्मीद है कि इसकी कीमत काफी प्रतिस्पर्धी होगी, शायद लगभग चार लाख रुपये

APRILIA RS 457 का हो चुका है वर्ल्ड डेब्यू

हम पहले ही बहुत कुछ जान चुके हैं जब मोटरसाइकिल ने कुछ दिन पहले दुनिया भर में डेब्यू किया. इसका डिजाइन आरएस 660 और आरएसवी4 से प्रेरित है. सीधा विभाजित टाइप एलईडी हेडलैम्प के साथ फ्रंट फैसिआ, पूरी बॉडीवर्क तेज कट और क्रीज़ से भरा है भयानक लगता है. इसके बजाय, इसकी राइडिंग एर्गोनॉमिक्स थोड़ी आरामदायक होगी, जिससे यह सुख और समर्पण को अच्छी तरह से संतुलित कर सके.

Also Read: Top 5 Best Mileage Bikes: सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली 5 बाइकें

मल्टी-लेवल ट्रैक्शन कंट्रोल

इसके विस्तारित फेयरिंग के पीछे 457 सीसी, तरल-ठंडा, पैरालल-ट्विन इंजन है, जो 47 बीएचपी उत्पन्न करता है और एक छह स्पीड गियरबॉक्स के साथ जुड़ा है. नोटवर्थी है कि शक्ति उत्पाद केटीएम आरसी 390 और कवासाकी निंजा 400 से थोड़ा अधिक है. RS 457, ट्विन-स्पार एल्युमिनियम फ्रेम पर आधारित, 17-इंच एलॉय पर चलती है, जो मोनोशॉक और यूएसडी फोर्क्स द्वारा उपलब्ध है. सुविधा के लिए, इसमें पूरी एलईडी प्रकाश, टीएफटी संदर्भ, मल्टी-लेवल ट्रैक्शन कंट्रोल और क्विक शिफ्टर है.

457cc, लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन इंजन

बाइक को एक 457cc, लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन इंजन द्वारा संचालित किया जाता है जो 47bhp का उत्पादन करता है. यह शक्ति आउटपुट अपने दोनों निकटतम प्रतिद्वंद्वियों, KTM RC 390 और कावासाकी निंजा 400 दोनों से थोड़ा अधिक है. इंजन एक छह-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है.

ट्विन-स्पार एल्यूमीनियम फ्रेम

बाइक को एक ट्विन-स्पार एल्यूमीनियम फ्रेम द्वारा समर्थित किया जाता है. यह 17 इंच के मिश्र धातु पहियों पर चलता है जो USD फोर्क्स और मोनोशॉक द्वारा निलंबित होते हैं. ब्रेकिंग को डुअल-चैनल ABS के साथ डिस्क ब्रेक द्वारा संभाला जाता है.

बाइक में एक टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल, मल्टी-लेवल ट्रैक्शन कंट्रोल, और एक क्विक शिफ्टर शामिल हैं. यह फुल-एलईडी लाइटिंग भी प्रदान करता है.

यहाँ बाइक के कुछ प्रमुख विशिष्टताओं का सारांश दिया गया है:

  • इंजन: 457cc, लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन

  • पावर: 47bhp

  • गियरबॉक्स: छह-स्पीड

  • चेसिस: ट्विन-स्पार एल्यूमीनियम फ्रेम

  • सस्पेंशन: USD फोर्क्स, मोनोशॉक

  • ब्रेकिंग: डिस्क ब्रेक, डुअल-चैनल ABS

  • टायर: 17 इंच के मिश्र धातु

  • इंस्ट्रूमेंटेशन: टीएफटी कंसोल

  • सुविधाएँ: मल्टी-लेवल ट्रैक्शन कंट्रोल, क्विक शिफ्टर, फुल-एलईडी लाइटिंग

Also Read: Bike Finance Plan: मात्र 109 रुपये के रोजाना खर्चे पर घर ले जाएं ब्रांड न्यू Royal Enfield Bullet!

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें