19.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बंगाल : आज रात कोलकाता पहुंचेंगे अमित शाह व जेपी नड्डा,अगामी लोकसभा चुनाव को लेकर तैयार कर सकते हैं नई रणनीति

बंगाल की जनता टीएमसी को हटाएगी और बीजेपी की सरकार बनेगी. इसके अलावा उन्होंने कहा था कि 2024 में टीएमसी की हार निश्चित है. बंगाल को आगे ले जाने का काम केवल मोदी जी के नेतृत्व में केवल बीजेपी कर सकती है और कोई पार्टी नहीं कर सकती है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिवसीय दौरे के तहत सोमवार रात कोलकाता पहुंच रहे है. पार्टी के एक नेता ने यह जानकारी दी. दोनों नेताओं की यह यात्रा अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) से पहले पश्चिम बंगाल में संगठनात्मक परिदृश्य का आकलन करने के लिए है. शाह और नड्डा के आज देर रात यहां पहुंचने की उम्मीद है. वे मंगलवार को कई संगठनात्मक बैठकों की अध्यक्षता करेंगे. मंगलवार को दिन भर उनका व्यस्त कार्यक्रम है.

कालीघाट मंदिर में करेंगे पूजा 

मंगलवार की सुबह उत्तर कोलकाता के महात्मा गांधी रोड स्थित गुरुद्वारा व दक्षिण कोलकाता के कालीघाट मंदिर में पूजा देने जाने की बात है. इसी बीच राज्य नेतृत्व के साथ बैठक भी करेंगे. मूल बैठक शाम को होगी. सोमवार की रात पौने 12 बजे के करीब वह कोलकाता पहुंचेंगे. रात में न्यूटाउन स्थित एक होटल में ठहरेंगे. नेताओं के साथ बैठक के बाद वह राष्ट्रीय ग्रंथागार भी जायेंगे. जिले के नेताओं के साथ भी बैठक करेंगे. शाम को भाजपा की कोर कमेटी के साथ बैठक होगी. जानकारी के मुताबिक शाम को ही वह कोलकाता से दिल्ली के लिये रवाना हो सकते हैं.

कोलकाता पहुंच पार्टी नेताओं के साथ करेंगे बैठक

बताया जा रहा है कि गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार तो नेशनल लाइब्रेरी में एक कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगे. उसके बाद उनकी होटल में ही एक और बैठक बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ होगी. माना जा रहा है कि प्रदेश का हर बड़ा नेता, कई कार्यकर्ता इस बैठक में शामिल होंगे. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव से पहले अमित शाह का बंगाल दौरा काफी अहम माना जा रहा है. ऐसे कयास लगाये जा रहे है कि अमित शाह का बंगाल दौरा काफी अहम होने वाला है.

Also Read: West Bengal Breaking News Live : आज कोलकाता पहुंचेंगे अमित शाह, मंगलवार को पार्टी नेताओं के साथ करेंगे बैठक
2024 में टीएमसी की हार निश्चित

पिछली बार बंगाल दौरे के दौरान अमित शाह ने कहा था कि बंगाल की जनता टीएमसी को हटाएगी और बीजेपी की सरकार बनेगी. इसके अलावा उन्होंने कहा कि 2024 में टीएमसी की हार निश्चित है. बंगाल को आगे ले जाने का काम केवल मोदी जी के नेतृत्व में केवल बीजेपी कर सकती है और कोई पार्टी नहीं कर सकती है.

Also Read: बंगाल : ममता बनर्जी की दिल्ली में मौजूदगी के बीच विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने सचिवालय का किया औचक दौरा
कुछ ही महीनों में ये अमित शाह का दूसरा बंगाल दौरा

पश्चिम बंगाल में कुछ ही महीनों में ये अमित शाह का दूसरा बंगाल दौरा है. इससे पहले जब वे बंगाल की धरती पर पहुंचे थे, उनकी तरफ से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सीधी चुनौती दी गई थी. उन्होंने कहा था कि बंगाल में हर कीमत पर सीएए लागू होकर रहेगा. अमित शाह ने पिछले बंगाल दौरे के दौरान कहा था कि जिस राज्य में इतनी घुसपैठ होती है, क्या वहां कभी विकास होगा ? इसलिए ममता बनर्जी सीएए का विरोध कर रही हैं. लेकिन मैं कहूंगा कि सीएए देश का कानून है और इसे कोई नहीं रोक सकता… हम इसे लागू करेंगे.

Also Read: West Bengal : 24 दिसंबर को कोलकाता आयेंगे अमित शाह, लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर करेंगे बैठक

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें