30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Agra news : ताजमहल देखने आए पर्यटक पर कुत्ते ने किया हमला, सीसीटीवी में कैद मामला

आवारा कुत्तों ने लोगों के ऊपर किया जा रहे हमलों का सिलसिला अभी भी थम नहीं रहा है. ताजा मामला आगरा के ताजमहल स्थित पूर्वी गेट के पास का है. कर्नाटक से आए एक पर्यटक के ऊपर अचानक से कुत्ते ने हमला कर दिया. जिससे पर्यटक का पैर बुरी तरह से घायल हो गया.

आगरा : आवारा कुत्तों ने लोगों के ऊपर किया जा रहे हमलों का सिलसिला अभी भी थम नहीं रहा है. ताजा मामला आगरा के ताजमहल स्थित पूर्वी गेट के पास का है. कर्नाटक से आए एक पर्यटक के ऊपर अचानक से कुत्ते ने हमला कर दिया. जिससे पर्यटक का पैर बुरी तरह से घायल हो गया. वहीं यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. आगरा की मंडल आयुक्त रितु माहेश्वरी ने जिले भर में लोगों के लिए मुसीबत बनने वाले आवारा कुत्तों पर लगाम लगाने के निर्देश दिए हैं. लेकिन जिले भर में छोड़िए विश्व प्रसिद्ध स्मारक ताजमहल के पास ही आवारा कुत्तों पर लगाम नहीं लग पा रही है. ताजमहल पर रोजाना हजारों की संख्या में देसी विदेशी पर्यटक आते हैं. ऐसे में पूर्वी और पश्चिमी गेट के पास घूमने वाले आवारा कुत्ते, बंदर और गौवंश किसी न किसी पर्यटक पर या तो हमला कर देते हैं या फिर उनका सामान छीन लेते हैं. बुधवार को कर्नाटक से तीन दोस्तों का दल ताजमहल का दीदार करने के लिए आया था. जिसमें पर्यटक सैनु ताजमहल के पूर्वी गेट से गुजर रहे थे. इस दौरान पूर्वी गेट पर स्थित फैमिली रेस्टोरेंट के बाहर एक आवारा कुत्ते ने पर्यटक के ऊपर हमला कर दिया. और उनके पैर को बुरी तरह से काट लिया. जिससे पर्यटक का पैर लहूलुहान और घायल हो गया. घायल पर्यटक के साथ मौजूद अन्य दोस्तों उसे तत्काल प्राथमिक उपचार के लिए डॉक्टर के पास ले गए. जहां पर पर्यटक को एंटी रेबीज का इंजेक्शन लगाया गया.

सीसीटीवी वीडियो सामने आया

पर्यटक के ऊपर कुत्ते द्वारा हमला करने का सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया है. जिसमें आप देख सकते हैं कि पर्यटक जब रास्ते से गुजर रहा था. इस दौरान कुत्ते ने पर्यटक के पैर पर हमला बोल दिया और जब पर्यटक बचाने के लिए भागा तो जमीन पर गिर पड़ा. इसके बावजूद कुत्ते ने उसका पैर नहीं छोड़ा. जब कुछ लोगों ने शोर मचाया तब कुत्ता वहां से भागा.

Also Read: राजौरी में शहीद सचिन लौर के परिजनों से मिलने अलीगढ़ पहुंचे राकेश टिकैत, दिल्ली में आंदोलन की बात कही

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें