30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Agra News : ड्राइवर को बंधक बनाकर कार लुटने वाले दबोचे, पुलिस ने लूटी हुई कार बरामद की

आगरा में लूटी गई कार को पुलिस ने बरामद कर लिया है. दो अभियुक्तों को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने दोनों आरोपियों को कानूनी कार्रवाई कर जेल भेज दिया है.

आगरा : कार लूटने वाले दो व्यक्तियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि गांव में एक व्यक्ति को उन्होंने पैसे दिए थे. वह उन्हें पैसे मांगने पर धमकी देता था. उसी के साथ वह किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे. पुलिस उन्हें पकड़ ना पाए इसलिए उन्होंने एक कार लूटी. और उस कार से घटना को कारित करने वाले थे. लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. बता दें आगरा के कमला नगर क्षेत्र में स्थित अरविंद हुंडई शोरूम के आगे एक ड्राइवर मालिक के बच्चों को जन्मदिन की पार्टी में छोड़ने गया था. इस दौरान उसने अपनी कार को शोरूम के आगे सड़क किनारे खड़ा कर दिया. इसी दौरान तीन अज्ञात लोग उसकी कार की पिछले सीट पर आकर बैठ गए. और ड्राइवर को हथियार के बल पर बंधक बना लिया. और कार को अपने साथ ले गए कुबेरपुर फाटक के पास जाकर आरोपियों ने ड्राइवर को कार से उतार दिया. और कार को अपने साथ लेकर फरार हो गए. इस मामले में 23 नवंबर को थाना न्यू आगरा में शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया. जिसके बाद पुलिस आरोपियों की धर पकड़ में जुट गई.

ड्राइवर को हथियार के बल पर बंधक बनाकर  लूटी कार 

बता दें आगरा के कमला नगर क्षेत्र में स्थित अरविंद हुंडई शोरूम के आगे एक ड्राइवर मालिक के बच्चों को जन्मदिन की पार्टी में छोड़ने गया था. इस दौरान उसने अपनी कार को शोरूम के आगे सड़क किनारे खड़ा कर दिया. इसी दौरान तीन अज्ञात लोग उसकी कार की पिछले सीट पर आकर बैठ गए. और ड्राइवर को हथियार के बल पर बंधक बना लिया. और कार को अपने साथ ले गए कुबेरपुर फाटक के पास जाकर आरोपियों ने ड्राइवर को कार से उतार दिया. और कार को अपने साथ लेकर फरार हो गए. इस मामले में 23 नवंबर को थाना न्यू आगरा में शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया. जिसके बाद पुलिस आरोपियों की धर पकड़ में जुट गई.डीसीपी सिटी सूरज राय ने बताया कि आरोपियों की धर पकड़ के लिए लगातार चेकिंग की जा रही थी. जिसके बाद पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि जो कार अरविंद हुंडई के सामने से लूटी गई थी. उसको लूटने वाले आरोपी कार सहित पोईया घाट की तरफ खड़े हैं और वहां से किसी दूसरी घटना को अंजाम देने की फिराक में है. जिसके बाद पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए पोइया पर बैरियर लगाकर चेकिंग शुरू कर दी. इस दौरान उन्हें दो गाड़ियां आती हुई दिखाई दी.

Also Read: वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर कॉरिडोर को हाईकोर्ट ने मंजूरी दी, मंदिर के धन का नहीं होगा इस्तेमाल
हथियार बरामद किए गए

डीसीपी सिटी सूरज राय ने बताया कि पुलिस द्वारा गाड़ी को रोकने का इशारा किया गया. गाड़ी में बैठे एक आरोपी ने चिल्ला कर कहा कि पुलिस वालों को गोली मार दो. इसके बाद आरोपी द्वारा पुलिस टीम के ऊपर फायर किया गया. ऐसे में पुलिस टीम ने भी अपनी तरफ से जवाब देते हुए फायरिंग की. इस दौरान पिछली कर में बैठे हुए आरोपी गाड़ी रोककर भागने लगे. लेकिन पुलिस ने दो आरोपियों को घेर कर गिरफ्तार कर लिया और उनके पास से लूटी हुई एक कार समेत दो कार बरामद कर ली. और उनके पास से दो तमंचे, तीन जिंदा कारतूस और 315 के दो खाली कारतूस बरामद किए हैं. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में अनूप उर्फ नीरज पुत्र फेरू सिंह निवासी कंचनपुर थाना करहल जिला मैनपुरी, जितेंद्र भदोरिया उर्फ दीपू पुत्र मुकुट सिंह निवासी करहल थाना करहल मैनपुरी हैं.

पुलिसकर्मियों को ₹25000 के इनाम की घोषणा

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उनके गांव में ही मोनू कश्यप नाम का एक व्यक्ति है जिसको उन्होंने पैसे दिए थे. और जब भी उससे पैसे मांगते थे तो वह धमकी देता था. ऐसे में हम उसके साथ कोई घटना करना चाहते थे और इसी घटना को करने के लिए हमने इस गाड़ी को लूटा था. डीसीपी सिटी ने बताया की लूट की घटना का खुलासा करने वाले और आरोपियों को पकड़ने वाले पुलिसकर्मियों को उनकी तरफ से ₹25000 के इनाम की घोषणा की गई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें