26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WB : ममता बनर्जी की सरकार ने धूपगुड़ी को बनाया अलग सब-डिवीजन, अभिषेक बनर्जी ने कहा : कोथा दियेची कोथा रेखेछी..

अभिषेक बनर्जी ने उपचुनाव में की गई घोषणा को पूरा कर दिया है. गौरतलब है कि चुनाव परिणाम घोषित होने के 48 घंटे के भीतर राज्य कैबिनेट की बैठक में धूपगुड़ी को अलग सब-डिवीजन बनाने के फैसले पर मुहर लगा दी गयी थी.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) ने गुरुवार को घोषणा की थी कि धूपगुड़ी को अलग उपमंडल यानि की सब-डिवीजन बनाने को लेकर कानूनी उलझन सुलझ गयी है. तृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर अधिसूचना पोस्ट करते हुए लिखा है कि तृणमूल अपने वादे को पूरा करना जानती है. तृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव ने यह भी लिखा कि पिछले 2 सितंबर को मैंने वादा किया था कि धूपगुड़ी को एक अलग सब-डिवीजन में बदल दिया जाएगा. हमारी मां,माटी, मानुष की सरकार ने इसे पूरा किया है. यहां तक ​​कि मीलों दूर से भी मैं आज वहां लोगों के उत्साहित चेहरे देख सकता हूं.

ममता बनर्जी ने कहा तृणमूल की सरकार जनता के साथ

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का कहना है कि आज मां , माटी, मानुष सरकार ने आखिरकार धूपगुड़ी के लोगों की लंबे समय से चली आ रही मांग को पूरा कर दिया है. उपचुनाव परिणाम घोषित होने के तुरंत बाद धूपगुड़ी को एक सब-डिवीजन में अपग्रेड करने की पहल शुरू की गई थी. 12 अक्टूबर को, मैंने व्यक्तिगत रूप से पुष्टि की थी कि प्रस्ताव पश्चिम बंगाल विधान सभा में पारित हो गया है. आज, धूपगुड़ी ने आधिकारिक तौर पर एक सब-डिवीजन का दर्जा प्राप्त कर लिया है. अब धूपगुड़ी में स्थानीय निवासियों की शिक्षा, स्वास्थ्य, कानूनी सहायता और आवश्यक सुविधाओं के साथ नौकरी के नए अवसर भी प्रदान होंगे.

Also Read: WB : कलकत्ता हाईकोर्ट ने राम मंदिर उद्घाटन के दिन ममता बनर्जी को सद्भावना रैली निकालने की सशर्त दी इजाजत धूपगुड़ी उपचुनाव में तृणमूल ने किया था बड़ा वादा

धूपगुड़ी उपचुनाव के दौरान तृणमूल ने वादा किया था कि अगर जीत मिली तो धूपगुड़ी को अलग सब-डिवीजन बनाया जाएगा. अभिषेक बनर्जी ने चुनाव प्रचार के दौरान सबसे पहले जोर देकर यह बात कहीं थी. जिसकी मांग उस क्षेत्र के लोग लंबे समय से कर रहे थे. सितंबर में हुए उपचुनाव में तृणमूल ने भाजपा से जीती सीटें छीन ली थीं. मतदान के बाद भाजपा नेताओं ने भी आंतरिक चर्चा में स्वीकार किया कि अभिषेक बनर्जी के अंतिम चरण में उपविभाजन के वादे ने धूपगुड़ी में मतदान समीकरण बदल दिया था.

धूपगुड़ी बना अलग सब-डिवीजन

2021 के विधानसभा चुनावों से पहले प्रचार करते समय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी अलग उपविभाग बनाने का वादा किया था. लेकिन किसी कारण से ऐसा नहीं हुआ था. लेकिन अभिषेक बनर्जी ने उपचुनाव में की गई घोषणा को पूरा कर दिया है. गौरतलब है कि चुनाव परिणाम घोषित होने के 48 घंटे के भीतर राज्य कैबिनेट की बैठक में धूपगुड़ी को अलग उपमंडल बनाने के फैसले पर मुहर लगा दी गयी थी. लेकिन कई कानूनी कार्रवाई के बाद धूपगुड़ी को अलग सब-डिवीजन का दर्जा प्राप्त हुआ है.

Also Read: पश्चिम बंगाल : ममता बनर्जी 24 को पूर्व बर्दवान में करेंगी प्रशासनिक बैठक

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें