28.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पाकुड़ : अमड़ापाड़ा प्रखंड क्षेत्र में मलेरिया के 21 मरीजों की हुई पहचान

अमड़ापाड़ा प्रखंड क्षेत्र में मलेरिया के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से ग्राम प्रधानों के साथ बैठक की. बीडीओ सह सीओ कुमार देवेश द्विवेदी व प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ खालिद अहमद की संयुक्त अध्यक्षता में मलेरिया से बचाव के लिए बैठक की.

पाकुड़ : अमड़ापाड़ा प्रखंड क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शुक्रवार को भी कई गांवों में स्वास्थ्य शिविर लगाया. इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बड़ा बांधकोई, छोटा बांधकोई, बंसी, छोटा बास्को, पुसुरभिटा, सिंगारसी पहाड़, गौरपाड़ा, रोलडी, चाबी सहित अन्य गांवों में लोगों की स्वास्थ्य जांच की. जांच में 21 लोग मलेरिया से संक्रमित पाये गये. वहीं संक्रमित पाये गये लोगों को दवा उपलब्ध करायी गयी. साथ ही कई जानकारी दी गयी. मालूम हो कि प्रखंड क्षेत्र में लगातार जांच अभियान चलाया जा रहा है. अब तक 700 लोगों की स्वास्थ्य जांच की गयी है. इसमें 78 लोग मलेरिया से संक्रमित पाए गए हैं.

मलेरिया के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए बीडीओ ने की ग्राम प्रधानों के साथ चर्चा

अमड़ापाड़ा प्रखंड क्षेत्र में मलेरिया के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से ग्राम प्रधानों के साथ बैठक की. बीडीओ सह सीओ कुमार देवेश द्विवेदी व प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ खालिद अहमद की संयुक्त अध्यक्षता में मलेरिया से बचाव के लिए ग्राम प्रधानों के साथ बैठक की गयी. अंचल सभागार में आयोजित बैठक में ग्राम प्रधानों को मलेरिया से संबंधित जानकारी दी गयी. बताया गया कि इस बीमारी से कैसे बचा जाए. प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने प्रधानों से मलेरिया रोग की रोकथाम एवं खून जांच और इलाज में सहयोग की अपील करते हुए मलेरिया एवं कालाजार से संबंधित बातों को रखा. ग्राम प्रधानों ने कहा कि इस समय सभी को सहयोग करने की भूमिका निभानी चाहिए. हम सभी अपने क्षेत्र में मलेरिया की रोकथाम और जांच आदि में पूरा सहयोग देंगे.

Also Read: पाकुड़ : शादी के 16 साल बाद दहेज के लिए पत्नी को किया प्रताड़ित, दो साल की सजा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें