38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बेगूसराय में सत्संग के दौरान बड़ा हादसा, 11000 वोल्ट का हाईटेंशन तार टूटा, 10 लोग झुलसे

हाईटेंशन तार की चपेट में आने से करीब 10 लोग झुलस गए. इनमें अधिकतर महिलाएं शामिल हैं. प्राथमिक उपचार के बाद आधा दर्जन को बेहतर इलाज के लिए बेगुसराय रेफर कर दिया गया है.

बेगूसराय के बखरी में एक सत्संग कार्यक्रम के दौरान बड़ा हादसा हो गया. यहां हाई टेंशन तार की चपेट में आने से करीब 10 लोग झुलस गए हैं. इनमें अधिकांश महिलाएं शामिल हैं. जहां आधा दर्जन को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए बेगूसराय रेफर कर दिया गया है. घटना बखरी के मोहनपुर पंचायत के हेमनपुर गांव की बताई जा रही है. अचानक हुए इस हादसे के बाद अफरा तफरी का माहौल कायम हो गया. पीड़ित लोगों के परिजनों के रोने बिलखने लग गए.

सत्संग कार्यक्रम के दौरान हादसा

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि मोहनपुर पंचायत के वार्ड संख्या 5 के हेमनपुर गांव में छोटेलाल ठाकुर की पत्नी का वार्षिक श्राद्ध कार्यक्रम चल रहा था. इस पर सत्संग कार्यक्रम घर के सामने वाले दरवाजे पर हो रहा था. लोग शमियाना के नीचे प्लास्टिक के तिरपाल पर बैठकर कार्यक्रम में भाग ले रहे थे. इस बीच अचानक कुछ ऐसी घटना हुई जो लोग समझ ही नहीं पा सके. बहुत देर तक अचानक साउंड सिस्टम माइक में करेंट आने लग गया. साथ ही जिस तिरपाल पर लोग बैठे हुए थे, उसमें आग लगने लगी. सत्संग में 20 से 25 की संख्या में शामिल लोग जान बचाने के लिए इधर उधर भागने लगे. इस बीच पास में ही 11000 वोल्ट का हाइटेंशन तार भी टूट कर नीचे गिर पड़ा, जिससे घटनास्थल पर काफी अफरातफरी मच गयी.

घायलों का अस्पताल में चल रहा इलाज

घटना की जानकारी मिलते ही इस घटना में जख्मी लोगों को आनन फानन में एंबुलेंस से इलाज के लिए पीएचसी लाया गया. इनमें इलाज के बाद छह घायलों को बेहतर इलाज के लिए बेगूसराय रेफर कर दिया गया है. फिलहाल तीन का इलाज स्थानीय सरकारी अस्पताल में चल रहा है. वही एक पीड़ित का इलाज निजी क्लीनिक में चल रहा है. पीएचसी से रेफर किए गए मरीजों में चंद्रभूषण चौधरी की पत्नी सुशीला देवी व पुत्री रानी कुमारी, निरंजन चौधरी की पत्नी रंजू देवी,घुलो महतो की पत्नी कलावती देवी,महेंद्र महतो की पत्नी अहिल्या देवी तथा विभा देवी शामिल हैं. वही गायत्री देवी,सीता देवी, उमा देवी का इलाज पीएचसी में चल रहा है. जबकि विनोद कुमार का इलाज निजी क्लीनिक में इलाज किया जा रहा है.

इधर घटना के संबंध में प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सत्संग कार्यक्रम के दौरान अचानक हाईटेंशन तार का प्रभाव साउंड सिस्टम माइक समेत आसपास के सभी उपकरण में होने लगा. लोग घटना को बहुत देर तक समझ नहीं पाए कि आखिर हो क्या रहा है, धीरे-धीरे आग लग गई. जो लोग आसपास आ रहे थे, वह भी इसके चपेट में आने लगे.

22Beg 32 22022024 16 Pat1194
झुलसी महिला का इलाज करते स्वास्थ्यकर्मी

साउंड सिस्टम आया हाइटेंशन तार की चपेट में

वही स्थानीय लोगों द्वारा बताया जा रहा है कि सत्संग कार्यक्रम के दौरान जो साउंड सिस्टम का इस्तेमाल किया गया था. उसका 440 तार हाईटेंशन तार के संपर्क में आ गया. जिसके कारण यह घटना हुई है. हालांकि कुछ लोग हाईटेंशन तार को 440 तार पर गिरने की बात भी कह रहे हैं. इधर घटना की जानकारी मिलने के साथ ही एसडीओ सन्नी कुमार सौरव ने अस्पताल पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया.

गंभीर स्थिति रूप से जख्मी लोगों को इलाज के लिए बेगूसराय भेजा गया है. स्थानीय स्तर पर जिनका इलाज चल रहा है. जहां उनकी स्थिति में सुधार होने की बात कही है. मामले की जांच कराई जा रही है.

SDO

टूटा हुआ 11000 वोल्ट का तार दे रहा मौत को दावत

ग्राम पंचायत राज बागवान के बागवान ग्राम में प्रेम कुमार वर्मा के घर के पास से गुजरा हुआ 11000 बोल्ट का बिजली तार विगत कई महीनो से अंश मात्र लगा हुआ है.वह कभी भी टूट सकता है और भयंकर दुर्घटना यहां घट सकती है. इसकी जानकारी विगत एक माह पूर्व ग्राम पंचायत राज बागवान के माननीय मुखिया योगेंद्र राय ने बिजली विभाग को देने का काम किया है. फिर भी बिजली विभाग इस चीज को अनदेखी कर रही है. यह तार हेमनपुर और बागवन में रोड के बीचों-बीच से गुजरा हुआ है. यहां लोगों की गांव में घनी आबादी है और नियमित रूप से आवाजाही चालू रहता है.अगर तार टूटती है तो न जाने कितने लोगों को जान गवानी पड़ सकती है. इसलिए पुनः बिजली विभाग से मांग किया गया है कि इस तार को अविलंब दुरुस्त करे.

Also Read : बेगूसराय में छापेमारी करने पहुंची पुलिस पर फायरिंग

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें