15.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeटेक्नोलॉजीAyodhya Ram Temple: 4K वीडियो क्वालिटी में घर बैठे लाइव देख सकेंगे प्राण प्रतिष्ठा, जानें पूरी डीटेल

Ayodhya Ram Temple: 4K वीडियो क्वालिटी में घर बैठे लाइव देख सकेंगे प्राण प्रतिष्ठा, जानें पूरी डीटेल

श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी की उपस्थिति खास रहेगी. पूजा किस तरह होगी, इसे हर कोई देखना चाहता है. इस विशेष दिन आप अगर अयोध्या नहीं पहुंच पा रहे हैं, तो हम बताते हैं कि कैसे आप घर बैठे श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम कैसे देख सकते हैं

Ayodhya Ram Temple Pran Pratistha Live Telecast : 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का सीधा प्रसारण दूरदर्शन पर किया जाएगा. अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम शुरू हो चुका है. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होगी, लेकिन एक सप्ताह का कार्यक्रम 16 जनवरी से शुरू हो गया है. पूरी अयोध्या को प्राण प्रतिष्ठा के लिए भव्य तरीके से सजाया गया है. इस पावन आयोजन का साक्षी बनने के लिए लगभग 8000 अतिथि आमंत्रित किये गए हैं. कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी की उपस्थिति खास रहेगी. पूजा किस तरह होगी, इसे हर कोई देखना चाहता है. इस विशेष दिन आप अगर अयोध्या नहीं पहुंच पा रहे हैं, तो हम आपको बताते हैं कि कैसे आप बिना अयोध्या पहुंचे ही, घर बैठे श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम कैसे देख सकते हैं, इसके लिए विशेष व्यवस्था की गई है.

आभासी माध्यम से भाग लें आप भी

राम मंदिर ट्रस्ट ने लोगों से आग्रह किया है कि वे इस समारोह में आभासी माध्यम से भाग लें. पूरे देश के गांवों और शहरों में सार्वजनिक स्थानों और मंदिरों में कार्यक्रम का प्रसारण किया जाएगा. वाराणसी के पुजारी लक्ष्मीकांत दीक्षित 22 जनवरी को अयोध्या में राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान मुख्य अनुष्ठानों का संचालन करेंगे. इस पुनीत अवसर पर करोड़ों श्रद्धालुओं के दर्शन करने की उम्मीद है. अयोध्या धाम में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए लाइव टेलीकास्ट की व्यवस्था की गई है.

Also Read: राम मंदिर के प्रसाद की जगह कहीं धोखा नहीं खा जाएं आप, जानें पूरी बात

Ayodhya Ram Temple Live Telecast Timing

अयोध्या धाम में नवनिर्मित राम मंदिर से पूरे धार्मिक समारोह का सीधा प्रसारण सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच संपन्न होगा.

लाइव टेलीकास्ट कहां देखें ?

अयोध्या धाम में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए लाइव टेलीकास्ट की व्यवस्था की गई है. पूरा आयोजन दूरदर्शन के डीडी नेशनल और डीडी न्यूज चैनलों पर लाइव प्रसारण किया जाएगा. दूरदर्शन अन्य न्यूज एजेंसियों के साथ भी फीड शेयर करेगा. अन्य प्रसारकों के लिए, दूरदर्शन एक यूट्यूब लिंक भी शेयर करेगा.

Also Read: Ram Mandir : अयोध्या राम मंदिर का प्रसाद घर-घर पहुंचाया जा रहा! यह कोई स्कैम तो नहीं

सीधा प्रसारण के लिए 40 कैमरे इंस्टॉल

अयोध्या में होनेवाले भगवान राम के मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का सीधा प्रसारण दिखाने के लिए दूरदर्शन ने 40 कैमरे लगाये हैं. ये कैमरे नये बने राम मंदिर परिसर के अलावा राम की पैड़ी, सरयू घाट के पास और कुबेर टीला पर जटायु प्रतिमा जैसी जगहों पर लगाये गए हैं. यहां से सभी सजीव तस्वीरें दूरदर्शन के अलग-अलग चैनलों पर दिखाई जाएंगी.

मंदिरों में भी होगा सजीव प्रसारण

भगवान राम के मंदिर के पवित्र समारोह को दूरदर्शन पूरे देश ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया को दिखाने के लिए तैयार है. समारोह का सीधा प्रसारण दुनिया भर के कई भारतीय दूतावासों और वाणिज्य दूतावासों में किया जाएगा. इसके साथ ही, भारत के हजारों मंदिरों और चौकियों पर भी कार्यक्रम का प्रसारण करने की तैयारी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें