25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Whatsapp के भीतर मिलेगा AI, भारत समेत कई देशों में चल रही टेस्टिंग

यह फीचर उन iOS और Android बीटा टेस्टर के लिए उपलब्ध है जिन्होंने ऐप का नए बीटा वर्जन इंस्टॉल किया है. Meta AI चैटबॉट को सीधे सर्च इंटरफ़ेस से Meta AI के साथ उपयोगकर्ता इंटरैक्शन को आसान बनाने के लिए सुझावों और संकेतों को एकीकृत करने के लिए डिज़ाइन किया गया है.

AI Tool In Whatsapp: Whatsapp की पैरेंट कंपनी, Meta ने भारत में Meta AI – एक AI- संचालित चैटबॉट का परीक्षण शुरू कर दिया है. अमेरिका में सीमित परीक्षणों के शुरुआती चरण के बाद, Meta भारत सहित कई देशों में व्हाट्सएप पर Meta AI- संचालित चैटबॉट के लिए लिमिटेड टेस्टिंग के एक और दौर का विस्तार कर रही है.

Whatsapp के नए बीटा वर्जन पर ये फ़ैसिलिटी

जैसा कि WABetaInfo द्वारा बताया गया है, यह फीचर उन iOS और Android बीटा टेस्टर के लिए उपलब्ध है जिन्होंने ऐप का नए बीटा वर्जन इंस्टॉल किया है. Meta AI चैटबॉट को सीधे सर्च इंटरफ़ेस से Meta AI के साथ उपयोगकर्ता इंटरैक्शन को आसान बनाने के लिए सुझावों और संकेतों को एकीकृत करने के लिए डिज़ाइन किया गया है.

Whatsapp AI को कैसे इस्तेमाल करें

व्हाट्सएप वर्तमान में उन चुनिंदा देशों में कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए खोज बार के भीतर Meta AI एकीकरण को तैनात कर रहा है, जिन्होंने अपने ऐप को अंग्रेजी में कॉन्फ़िगर किया है. इसके विपरीत, भारत में चुने गए उपयोगकर्ताओं के पास अब मेटा चैटबॉट तक आसान पहुंच के लिए शीर्ष ऐप बार के भीतर स्थित एक Alternative Entry बिंदु का पता लगाने का मौका है.

Infinix लायी वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट वाला सस्ता एंड्रॉयड फोन, CEO ने कही यह बात

सर्च बार में उपयोगकर्ता इनपुट को हमेशा निजी रखता है

सर्च बार में उपयोगकर्ता इनपुट को हमेशा निजी रखा जाता है और जब तक जानबूझकर Meta AI चैटबॉट को संकेत नहीं दिया जाता है, तब तक Meta AI को इसका खुलासा नहीं किया जाता है. Meta AI द्वारा खोज बार या Meta AI वार्तालाप के माध्यम से सुझाए गए विषय लगातार Random Form से उत्पन्न होते हैं और उपयोगकर्ता-विशिष्ट विवरण से अप्रभावित होते हैं.

Alexa ने बंदरों के झुंड से बचायी मासूम बच्चियों की जान, काम आयी यूजर की सूझबूझ

यह ध्यान देने योग्य है कि खोज बार अभी भी अपने प्राथमिक उद्देश्य के लिए बरकरार है, जिससे उपयोगकर्ता ऐप के भीतर चैट, मैसेज , मीडिया और कॉन्टेक्ट को खोज सकते हैं. इसका मतलब है कि Meta AI के साथ जुड़ने के बिना भी, उपयोगकर्ता उसी स्तर की सहजता और गोपनीयता के साथ अपने वार्तालापों में किसी विशेष संदेश, मीडिया या संपर्कों को खोजने की क्षमता रखते हैं, जैसा उन्होंने हमेशा अनुभव किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें