Reliance Jio का सबसे सस्ता प्लान हुआ इतने रुपये महंगा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों को झटका देते हुए अपना सबसे सस्ता प्लान बंद कर दिया है. रिलायंस जियो ने जियो फोन का 49 रुपये वाला प्लान बंद कर दिया है, जो सबसे लोकप्रिय प्लान था. जियो फोन के 49 रुपये वाले प्लान में 28 दिनों तक अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 500एमबी डाटा मिलता था.

जियो फोन के लिए सबसे बेस्ट प्लान 49 रुपये वाला ही था, जिसे अब कंपनी ने खत्म कर दिया है. ऐसे में अब जियो फोन के ग्राहकों को कम से कम 75 रुपये का रिचार्ज कराना होगा. जियो ने जियो फोन के लिए 75 रुपये का प्लान पेश किया है, जिसमें 3 जीबी डाटा मिलता है.

इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है और यह एक ऑल इन वन प्लान है. इस प्लान के तहत जियो से जियो के नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी, लेकिन दूसरे नेटवर्क पर सिर्फ 500 मिनट बातें की जा सकेंगीं.

आपको बताते चलें कि बीते 6 दिसंबर को रिलायंस जियो ने टैरिफ प्लान्स में बदलाव किया था. हालांकि इस दौरान कंपनी ने जियोफोन प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं की थी.

कंपनी ने अभी इन प्लान्स की कीमतें तो नहीं बढ़ायी है लेकिन सबसे सस्ते 49 रुपये वाले जियोफोन प्लान को हटा दिया गया है. अब प्लान्स 75 रुपये से शुरू हो रहे हैं. कुछ हफ्तों पहले जियो ने जियोफोन यूजर्स के लिए नये ऑल-इन-वन प्लान्स को पेश किया था. 75 रुपये वाला प्लान इसी का हिस्सा है.

जियोफोन ग्राहकों के लिए रिचार्ज के लिए 99 रुपये, 153 रुपये, 297 रुपये और 594 रुपये वाले प्लान्स भी उपलब्ध हैं, लेकिन ग्राहकों को नॉन-जियो मिनट्स के लिए IUC टॉप-अप रिचार्ज कराना होगा.

गौरतलब है कि रिलायंस जियो के जियोफोन ने 1,500 रुपये कीमत होने की वजह से लाखों ग्राहकों को आकर्षित किया था. हालांकि जियोफोन यूजर्स के लिए सबसे अच्छी बात यह थी कि उनके लिए 49 रुपये वाला प्लान उपलब्ध था.

इस प्लान में जियो द्वारा बिना FUP लिमिट अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 28 दिनों के लिए 1 GB डेटा दिया जाता था. हालांकि IUC टॉप-अप वाउचर के आने के बाद 49 रुपये वाला प्लान खरीदने वाले ग्राहकों को IUC टॉप-अप रिचार्ज खरीदने की जरूरत पड़ रही थी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें