1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. whatsapp web video and voice call feature rolled out to select users voice and video calling from laptop and desktop to be available soon all you want to know rjv

WhatsApp Web पर आ रहा कॉलिंग फीचर, लैपटॉप से भी कर पाएंगे वीडियो और वॉइस कॉल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
whatsapp web video voice calling feature rolled out for beta version
whatsapp web video voice calling feature rolled out for beta version
fb

WhatsApp Web Calling, New Feature: इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप अपने यूजर्स की सहूलियत के लिए लगातार नये नये फीचर्स लॉन्च करता रहता है. ताजा खबर यह है कि व्हाट्सऐप जल्द ही डेस्कटॉप और लैपटॉप पर वॉइस और वीडियो कॉलिंग फीचर WhatsApp web Voice video call भी ला सकता है.

Wabetainfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सऐप ने बीटा वर्जन यूज करने टेस्टर्स के लिए कॉल सुविधा शुरू कर दी है. रिपोर्ट की मानें, तो WhatsApp ने कुछ लोगों के लिए बीटा वर्जन पर कॉलिंग सर्विस शुरू कर दी है.

Wabetainfo ने बीटा में आये वॉइस और वीडियो कॉलिंग फीचर के स्क्रीनशॉट्स शेयर किये हैं जिसमें वॉइस और वीडियो कॉल बटन मोबाइल की तरह चैट हेडर पर नजर आ रहे हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब भी आपके पास व्हाट्सऐप वेब पर कॉल आयेगा तो एक अलग विंडो पॉप अप होगी, जिसके उपयोग से आप आने वाली कॉल को स्वीकार, अस्वीकार या अनदेखा कर सकते हैं.

WABetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक, बीटा टेस्टर्स के लिए WhatsApp Web में कॉलिंग का फीचर देना शुरू कर दिया है. जिसका फायदा आने वाले समय में सभी यूजर्स आसानी से ले सकेंगे. फिलहाल अभी यह फीचर्स कुछ गिने चुने यूजर्स के लिए रोल आउट कर रहा है.

बताते चलें कि, अभी तक इसे लेकर WhatsApp की तरफ से कोई भी अधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है. लेकिन बीटा ऐप में आने के बाद उम्मीद जतायी जा रही है कि इसका फायदा भविष्य में आम यूजर्स भी उठा सकते हैं. आमतौर पर देखा जाता है कि काम के दौरान यूजर्स लैपटॉप से जुड़े होते हैं. ऐसे में कॉल करने और फिर रिसीव करने में उन्हें मुश्किल होती है. ऐसे में यह सुविधा यूजर्स को सहूलियत देनेवाली होगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें