1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. whatsapp update messaging app telegram overtakes signal tiktok facebook to become most downloaded app worldwide number one app telegram latest news in hindi rjv

WhatsApp, Signal, TikTok, Facebook को पीछे छोड़ Telegram बना नंबर वन App

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
whatsapp vs signal vs telegram
whatsapp vs signal vs telegram
fb

Telegram App 2021: Whatsapp, Signal, TikTok, Facebook सबको पीछे छाेड़ते हुए मैसेजिंग ऐप Telegram जनवरी 2021 में सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाले Non Gaming App में नंबर वन बन गया है. Telegram को मिले कुल डाउनलोड में भारत की हिस्सेदारी 24 पर्सेंट है. सेंसर टावर (Sensor Tower) के ताजा डेटा से यह बात सामने आयी है कि मैसेजिंग ऐप Telegram को पिछले महीने कुल 6.3 करोड़ डाउनलोड मिले हैं.

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम दुनिया की सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाली नॉन गेमिंग ऐप बन गई है. जनवरी में हुई टेलीग्राम की कुल डाउनलोडिंग में 24 फीसदी हिस्सेदारी भारत की है. इस बात की जानकारी सेंसर टावर ने एक रिपोर्ट के जरिये दी है.

इसमें बताया गया कि जनवरी में टेलीग्राम को 63 मिलियन यानी 6.3 करोड़ लोगों ने डाउनलोड किया है, जिनमें से 1.5 करोड़ डाउनलोडिंग भारत में ही हुई है. टेलीग्राम की डाउनलोडिंग में इजाफा व्हाट्सएेप की नयी पॉलिसी आने के बाद देखने को मिला है. भारत के बाद टेलीग्राम को सबसे ज्यादा इंडोनेशिया में डाउनलोड किया गया है.

सेंसर टावर की रिपोर्ट के मुताबिक, जनवरी 2021 में डाउनलोडिंग के मामले में टेलीग्राम पहले नंबर पर रही है, वहीं दूसरे नंबर पर टिकटॉक और तीरे नंबर पर सिग्नल ऐप रही है. इनके अलावा चौथे नंबर पर फेसबुक और 5वें नंबर पर व्हाट्सऐप है. व्हाट्सऐप पहले तीसरे नंबर पर थी जो कि अब पांचवे नंबर पहुंच गई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें