1. home Home
  2. tech and auto
  3. whatsapp update instant messaging platform reportedly working on new communities feature check how it work rjv

WhatsApp का यह नया फीचर Signal Telegram की बढ़ाएगा टेंशन

मेटा के स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लैटफॉर्म अब कम्युनिटीज नाम के एक नये फीचर पर काम कर रहा है. व्हाट्सऐप का यह आगामी फीचर ग्रुप एडमिन को ज्यादा पावर देगा. साथ ही और अधिक लोगों को एक साथ जोड़ने की परमिशन भी देगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
whatsapp coming with communities feature
whatsapp coming with communities feature
fb

WhatsApp New Feature: मेटा के स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लैटफॉर्म अब कम्युनिटीज नाम के एक नये फीचर पर काम कर रहा है. व्हाट्सऐप का यह आगामी फीचर ग्रुप एडमिन को ज्यादा पावर देगा. साथ ही और अधिक लोगों को एक साथ जोड़ने की परमिशन भी देगा. बता दें कि व्हाट्सऐप ने हाल ही में एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए मोस्ट-अवेटेड मल्टी-डिवाइस सपोर्ट जारी किया है.

टेलीग्राम और सिग्नल की बढ़ेगी टेंशन

व्हाट्सऐप कम्युनिटी फीचर को सबसे पहले एक्सडीए डेवलपर्स द्वारा देखा गया था और अब व्हाट्सऐप बीटा इंफो ने भी इसे लेकर नये डीटेल्स दिये हैं. मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लैटफॉर्म पर आनेवाले इस फीचर से टेलीग्राम और सिग्नल जैसे प्रतिस्पर्द्धियों की टेंशन बढ़ जानी तय है. बता दें कि इस साल की शुरुआत में व्हाट्सऐप के प्राइवेसी पॉलिसी विवाद से टेलीग्राम और सिग्नल को बड़ा फायदा हुआ और इनके यूजरबेस में काफी बढ़ाेतरी हुई थी.

कम्युनिटी फीचर ऐसे करेगा काम

रिपोर्ट्स की मानें, तो कम्युनिटी फीचर एडमिन को कम्युनिटी इनवाइट लिंक के माध्यम से नये यूजर्स को इनवाइट करने और फिर एक दूसरे से कनेक्ट होने में सक्षम होने की परमिशन देगा. हालांकि यह पता नहीं चल पाया है कि फीचर / कम्युनिटी चैट दिखेगी कैसी. वैसे, WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक यह चैट भी एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होंगे. यानी प्लैटफॉर्म पर एक्सचेंज की गई सभी चैट सुरक्षित और लॉक होंगी. मैसेज भेजने वाले और पाने वाले के अलावा कोई भी चैट चेक नहीं कर पाएगा, यहां तक ​​कि व्हाट्सऐप भी नहीं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें