1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. whatsapp privacy policy news whatsapp says wont limit functionality for users even if they dont accept new privacy policy rjv

WhatsApp Privacy Policy स्वीकार किये बिना मजे से चलाएं अपना अकाउंट, जानें लेटेस्ट अपडेट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
whatsapp privacy policy update
whatsapp privacy policy update
whatsapp

WhatsApp Privacy Policy News Update: व्हाट्सऐप ने नयी प्राइवेसी पॉलिसी स्वीकार न करने वाले यूजर्स को लेकर ताजा बयान जारी किया है. इंस्टैंट मैसेजिंग प्लैटफॉर्म व्हाट्सऐप ने कहा है कि किसी भी यूजर के लिए आनेवाले कुछ हफ्तों तक ऐप का कोई भी फीचर बंद नहीं किया जाएगा.

हालांकि नयी पॉलिसी स्वीकार न करनेवाले यूजर्स को अपडेट के बारे में बार-बार ध्यान दिलाया जाएगा. व्हाट्सऐप ने बताया है कि कंपनी भारत में व्यक्तिगत डेटा सुरक्षा कानून लागू होने तक यह रुख बनाये रखेगी.

व्हाट्सऐप ने कहा कि वह उसकी प्राइवेसी पॉलिसी स्वीकार न करने वाले यूजर्स की सुविधाएं सीमित नहीं करेगी, लेकिन उपयोगकर्ताओं को अपडेट के बारे में बार-बार ध्यान दिलाती रहेगी और नये डेटा सुरक्षा कानून के लागू होने तक यह रुख बनाये रखेगी.

हाल ही में सरकार ने व्हाट्सऐप को उसकी नयी निजता नीति वापस लेने का निर्देश दिया था, जिसके बाद अब कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि व्हाट्सऐप ने सरकार की चिट्ठी का जवाब दिया है और इस बात का आश्वासन दिया है कि यूजर्स की निजता उसकी सर्वोच्च प्राथमिकता बनी रहेगी.

प्रवक्ता ने ईमेल के जरिये दिये गए एक बयान में कहा कि कंपनी अपने मंच पर दी जाने वाली सुविधाओं को आने वाले हफ्तों में सीमित नहीं करेगी. उन्होंने कहा, इसके बजाय हम यूजर्स को समय-समय पर अपडेट की याद दिलाते रहेंगे.

हम उम्मीद करते हैं कि यूजर्स किसी व्यापार (बिजनेस अकाउंट्स) से साथ बातचीत करना चाहें या न चाहें, यह सभी यूजर्स के पास उपलब्ध इस विकल्प को मजबूत करेगा. हम कम से कम आगामी निजी डेटा सुरक्षा कानून के प्रभाव में आने के साथ यह रुख बनाये रखेंगे. व्हाट्सऐप ने नयी प्राइवेसी पॉलिसी तथा Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें।

प्रवक्ता ने एक बार फिर से दोहराया कि व्हाट्सऐप के नये अपडेट से लोगों के पर्सनल मैसेज की प्राइवेसी में कोई बदलाव नहीं होता. उन्होंने कहा, इसका उद्देश्य इस बारे में अतिरिक्त सूचना उपलब्ध कराना है कि लोग अगर चाहें तो किस तरह से कारोबारी इकाइयों के साथ बातचीत कर सकते हैं. (इनपुट : भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें