1. home Home
  2. tech and auto
  3. whatsapp new feature view once roll out photos and videos sent in this mode can be viewed only once know how it works rjv

WhatsApp पर एक बार देखते ही गायब हो जाएगा मैसेज, आया जादुई फीचर View Once

फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप ने व्यू वंस (View Once) फीचर रोल आउट करना शुरू कर दिया है. इस नये अपडेट की मदद से इंस्टैंट मैसेंजर पर भेजे गए फोटो और वीडियो को केवल एक बार देखा जा सकता है. यूजर जैसे ही उस फोटो या वीडियो को बंद करेगा, भेजा गया मीडिया फाइल खुद ही चैट से गायब हो जाएगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
whatsapp view once feature
whatsapp view once feature
whatsapp

WhatsApp New Feature: फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप ने व्यू वंस (View Once) फीचर रोल आउट करना शुरू कर दिया है. इस नये अपडेट की मदद से इंस्टैंट मैसेंजर पर भेजे गए फोटो और वीडियो को केवल एक बार देखा जा सकता है. यूजर जैसे ही उस फोटो या वीडियो को बंद करेगा, भेजा गया मीडिया फाइल खुद ही चैट से गायब हो जाएगी.

फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप अपने ऐप को बेहतर बनाने के लिए आये दिन नये-नये फीचर पेश करता है. इसी कोशिश में व्हाट्सऐप ने व्यू वंस फीचर को लॉन्च किया है. इस फीचर के जरिये मैसेज सीन होने के बाद अपने आप गायब हो जाएगा. इस फीचर के बाद मैसेज प्राप्त करने वाला मैसेज को सिर्फ एक बार ही देख पाएगा. फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने हाल ही में इस फीचर के बारे में जानकारी दी थी.

व्हाट्सऐप बीटा इंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सऐप का यह फीचर अभी बीटा यूजर्स के लिए पेश किया गया है. WABetaInfo द्वारा शेयर किये गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, यूजर फोन की गैलेरी से ही डिसअपीयरिंग फोटो भेज पाएंगे. इसके लिए फोटो सेलेक्ट करने के बाद यूजर को वॉच आइकन पर टैप करना होगा. फोटो सेंड करते समय कैप्शन बार के पास यह ऑप्शन नजर आयेगा.

व्हाट्सऐप के View Once फीचर को फोटो के साथ वीडियो और GIFs के लिए भी यूज किया जा सकता है. यूजर्स को इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए अपना WhatsApp बीटा वर्जन नंबर 2.21.14.3 से अपडेट करना पड़ेगा. रिपोर्ट्स के अनुसार, अगर यूजर read receipts को डिसेबल भी करते हैं, तो भी View Once फीचर के साथ भेजे गए मैसेज को खोलने पर उन्हें इसका पता चल जाएगा कि रिसीवर ने फोटो देखा है या नहीं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें