1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. whatsapp chargeable news whatsapp business users to be charged for services soon instant messenger new update rolling out sooner know details here rjv

WhatsApp की यह फ्री सर्विस हुई खत्म, अब यूजर्स को चुकाने होंगे पैसे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
WhatsApp Chargeable News
WhatsApp Chargeable News
fb

WhatsApp Chargeable News, WhatsApp New Feature, WhatsApp Update : व्हाट्सऐप यूजर्स के लिए एक जरूरी खबर है. व्हाट्सऐप बिजनेस ऐप (Whatsapp Business App) का इस्तेमाल करनेवाले यूजर्स को बड़ा झटका देते हुए ऐलान किया है कि जल्द ही वह अपने Whatsapp Business App यूजर्स से सेवा के बदले शुल्क लेगी.

WhatsApp की सामान्य सर्विस का इस्तेमाल कई लोग करते हैं, लेकिन कई यूजर्स ऐसे भी हैं जो बिजनेस ना होते हुए भी व्हाट्सऐप के बिजनेस ऐप का इस्तेमाल करते हैं. ऐसे लोगों को कंपनी के इस कदम से बड़ा झटका लगा है. व्हाट्सऐप ने कहा है कि जल्द ही वह अपने बिजनेस ऐप यूजर से सेवा के बदले शुल्क लेगी.

Pay To Message फीचर आयेगा

व्हाट्सऐप बिजनेस ऐप (Whatsapp Business App) के यूजर्स की संख्या 5 करोड़ से अधिक हो गई है. ऐसे में कंपनी ने बिजनेस ऐप यूजर्स के लिए पे टू मैसेज (Pay To Message) फीचर का ऐलान किया है, जिसके तहत बिजनेस ऐप इस्तेमाल करने वाले यूजर्स से कंपनी पैसे लेगी. नये अपडेट को लेकर कंपनी ने यूजर्स को मैसेज भेजना शुरू कर दिया है. हालांकि कितने पैसे लिये जाएंगे इसकी जानकारी कंपनी ने अभी नहीं दी है.

कंपनी ने कही यह बात

व्हाट्सऐप ने इस बात की जानकारी एक ब्लॉग के जरिये दी है. कंपनी ने कहा है कि हम अपने बिजनेस ग्राहकों को दी जाने वाली कुछ सेवाओं के लिए शुल्क लगाने जा जा रहे हैं, ताकि अपने दो अरब से ज्यादा यूजर्स को फ्री में एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड टेक्स्ट, वीडियो और वॉयस कॉलिंग जैसी सुविधा उपलब्ध कराते रहें.

बेहतर यह होगा कि...

कई लोग बिना किसी बिजेस के भी व्हाट्सऐप बिजनेस ऐप का इस्तेमाल इसलिए करते हैं, क्योंकि वे इस फीचर की मदद से किसी मैसेज का ऑटोमेटिक रिप्लाई कर पाते हैं. वहीं व्हाट्सऐप के जेनरल ऐप के साथ यह सुविधा नहीं है. अब जो लोग सिर्फ ऑटोमेटिक रिप्लाई के लिए व्हाट्सऐप बिजनेस ऐप का इस्तेमाल करते हैं, उन्हें भी नये अपडेट के बाद पैसे देने पड़ सकते हैं. ऐसे में उनके लिए यही बेहतर होगा कि वे बिजनेस ऐप को डिलीट करके जेनरल ऐप को इंस्टॉल कर लें और इसे ही यूज करें.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें