1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. vivo x80 series smartphones launched in india with 12gb ram and other powerful features have a look sbh

12GB RAM के साथ आया Vivo X80 स्मार्टफोन, जानिए कीमत और खूबियों की पूरी डीटेल

इस स्मार्टफोन को कंपनी ने 18 मई को इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दिया है. इसकी शुरुआती कीमत 54,999 रुपये रखी गयी है. स्पेसिफिकेशन और डीटेल के लिए पढ़ें-

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Vivo x80
Vivo x80
saocial media

Vivo X80 सीरीज को इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है. इस स्मार्टफोन में कंपनी ने फ्लैगशिप चिपसेट का इस्तेमाल किया है. Vivo के इस स्मार्टफोन में आपको 120Hz रिफ्रेश रेट वाला एक डिस्प्ले और 80W फ़ास्ट चार्जिंग जैसी कुछ फीचर्स देखने को मिल जाती है. इस स्मार्टफोन को फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी को ध्यान में रखकर बनाया गया है. चलिए जानते हैं इस स्मार्टफोन से जुड़ी सभी खास बातों को.

Vivo X80 स्पेसिफिकेशन

Vivo के X80 में कंपनी ने 6.78 इंच का फुल HD+ AMOLED डिस्प्ले का इस्तेमाल किया है. इसका डिस्प्ले 120Hz फ़ास्ट रिफ्रेश रेट को सपोर्ट भी करता है. इस स्मार्टफोन में MediaTek Dimensity 9000 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है. यह स्मार्टफोन Android 12 के साथ आता है. X80 के रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है और इसका प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सल का है. इसमें आपको एक 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड कैमरा और 12 मेगापिक्सल का पोर्ट्रेट कैमरा भी मिलता है. इस स्मार्टफोन में OIS (Optical Image Stabilization) का भी सपोर्ट दिया गया है. फ्रंट कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है. अन्य फीचर्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में कंपनी ने स्टीरिओ स्पीकर, इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, VC कूलिंग सिस्टम, X एक्सिस लीनियर मोटर जैसे फीचर्स दिए हैं.

Vivo X80 Pro फीचर्स

Vivo X80 Pro इस सीरीज की टॉप वेरिएंट है. इस स्मार्टफोन में कंपनी ने Snapdragon 8 Gen 1 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है. इस स्मार्टफोन को IP68 रेटिंग मिली हुई है इसका मतलब है कि यूजर इसे बिना किसी परेशानी के बारिश में भी इस्तेमाल कर सकता है. इस स्मार्टफोन का डिस्प्ले LTPO डिस्प्ले है. LTPO डिस्प्ले में स्क्रीन का रिफ्रेश रेट जरुरत के हिसाब से ऑटोमेटिकली 1Hz से लेकर 120Hz तक जा सकता है. इस फीचर से बैटरी की भी बचत होती है. इस स्मार्टफोन में कंपनी ने 6.78 इंच का QHD+ डिस्प्ले दिया है जिसकी पीक ब्राइटनेस 1500 निट्स की है. फोटोग्राफी के लिहाज से देखा जाए तो इसमें क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है. इसका प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सल, 48 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड कैमरा, 12 मेगापिक्सल का Sony IMX663 कैमरा और 8 मेगापिक्सल का पेरिस्कोप कैमरा दिया गया है. इस स्मार्टफोन में नाईट फोटोग्राफी भी जबरदस्त मिलने वाला है. Vivo X80 में 4,700mAH की बैटरी है जो 50W वायरलेस चार्जिंग और 80W वायर्ड चार्जिंग को भी सपोर्ट करती है. अन्य फीचर की बात करें तो इसमें आपको NFC, स्टीरिओ स्पीकर, X-axis लीनियर वाइब्रेशन मोटर, VC चैम्बर कूलिंग जैसे फीचर्स मिलेंगे.

कीमत

Vivo X80 Pro के बेस वेरिएंट 12GB रैम + 256GB स्टोरेज के लिए आपको 79,999 रुपये चुकाने पड़ेंगे। वहीं इसके X80 के 8GB रैम + 128GB स्टोरेज वाले वेरिएंट के लिए 54,999 रुपये और इसके 12GB रैम + 256GB वाले वेरिएंट की कीमत 59,999. आप ईस्मार्टफोन को Flipkart या फिर Vivo के ऑफिसियल साइट से खरीद सकते हैं. HDFC कार्ड्स पर आप इसमें एडिशनल 7000 का डिस्काउंट भी ले सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें