1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. twitter india issue statement over pm modi account hack rjv

PM मोदी का अकाउंट हैक हुआ, तो Twitter ने क्या कहा? जानिए

PM मोदी के टि्वटर अकाउंट हैक होने की खबर लगते ही माइक्रो-ब्लॉगिंग कंपनी ने तुरंत इसकी जांच-पड़ताल शुरू कर दी. टि्वटर इंडिया ने बयान जारी कर कहा है कि...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM Modi twitter handle
PM Modi twitter handle
twitter

PM Modi Twitter Account Hack: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का निजी ट्विटर अकाउंट आज यानी रविवार तड़के हैक हो गया. रात 2 बजकर 11 मिनट पर इससे एक ट्वीट किया गया, जिसमें दावा किया कि भारत ने आधिकारिक रूप से बिटकॉइन को कानूनी मान्यता दे दी है और सरकार भी 500 बिटकॉइन खरीदकर लोगों को बांट रही है. दो मिनट बाद ही इस ट्वीट को तुरंत डिलीट कर दिया गया और फिर 2 बजकर 14 मिनट पर इसी तरह का एक और ट्वीट किया गया. कुछ देर बाद उस ट्वीट को भी डिलीट कर दिया गया, लेकिन तब तक ट्वीट के स्क्रीनशॉट वायरल हो चुके थे. इस शरारतपूर्ण ट्वीट को हटा दिया गया है और पीएम के अकाउंट को सुरक्षित कर लिया गया है.

जांच-पड़ताल शुरू

PM मोदी के टि्वटर अकाउंट हैक होने की खबर लगते ही माइक्रो-ब्लॉगिंग कंपनी ने तुरंत इसकी जांच-पड़ताल शुरू कर दी. टि्वटर इंडिया ने बयान जारी कर कहा है कि हमारी अब तक की जांच से पता चला है कि इस समय तक कोई अन्य अकाउंट प्रभावित नहीं हुआ है. अब तक मिली जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी के टि्वटर अकाउंट में सेंध, टि्वटर के किसी सिस्टम में गड़बड़ी की वजह से नहीं लगी थी. टि्वटर इंडिया और साइबर सेल की टीम इसकी जांच में लगी है.

ट्वीट को नजरअंदाज किया जाए

पीएम मोदी के ट्विटर अकाउंट में सेंध लगने की खबर प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई. मामला सामने आने के बाद रविवार तड़के 3 बजकर 18 मिनट पर पीएमओ (PMO) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्विटर हैंडल से छेड़छाड़ की गई थी. इस मामले को ट्विटर के सामने उठाया गया है और अकाउंट को तुरंत सुरक्षित कर लिया गया है. जिस अवधि में अकाउंट से छेड़छाड़ की गई, उस दौरान किये गए किसी भी ट्वीट को नजरअंदाज किया जाए.

ट्विटर ने कही यह बात

माइक्रोब्लॉगिंग साइट की आंतरिक जांच से यह संकेत मिले हैं कि पीएम मोदी के ट्विटर अकाउंट के हैक होने के पीछे ट्विटर के सिस्टम में किसी तरह का उल्लंघन वजह नहीं है. ट्विटर प्रवक्ता ने बयान जारी कर कहा है, प्रधानमंत्री कार्यालय के साथ बातचीत के लिए हमारी सेवाएं 24 घंटे, सातों दिन खुली हैं. हमें जैसे ही इस गतिविधि की जानकारी मिली, हमारी टीम ने हैक किये अकाउंट को सुरक्षित करने के लिए जरूरी कदम उठाए. इस बीच मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (MeitY) की इंडियन कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पॉन्स टीम (CERT-IN) भी यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि हैकिंग किसने की.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें