1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. toyota kirloskar motor to hike price by 4 percent from april 2022 check details here rjv

Fortuner से लेकर Innova Crysta तक, Toyota की गाड़ियां होंगी महंगी, जानें कितनी बढ़ेगी कीमत

फॉरच्यूनर और इनोवा क्रिस्टा जैसे लोकप्रिय मॉडलों की बिक्री करने वाली टीकेएम ने एक बयान में कहा कि उत्पादों की बढ़ी हुई दरें एक अप्रैल से लागू हो जाएंगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
toyota price hike
toyota price hike
fb

Toyota Car Price Hike : वित्त वर्ष 2021-22 खत्म होने वाला है और इसके खत्म होने के साथ ही वाहन निर्माता कंपनियां अपने उत्पादों की कीमतों में संशोधन की तैयारी कर रही हैं. कुछ समय पहले जानकारी सामने आयी थी कि लग्जरी कार निर्माता कंपनियां भारतीय बाजार में अपनी कारों की कीमतें बढ़ाने वाली हैं, वहीं दूसरी ओर अब बजट और प्रीमियम कार निर्माता भी कीमतें संशोधित करने वाले हैं.

ये है वजह

इस लिस्ट में अब जापानी कार निर्माता कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (Toyota Kirloskar Motor) का भी नाम शामिल हो गया है. कंपनी अप्रैल 2022 से अपनी कारों की कीमतें बढ़ाने जा रही है. कंपनी ने जानकारी दी है कि वह अपने पोर्टफोलियो में मौजूद कारों की कीमतों में 4 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करने वाली है. टीकेएम ने कहा कि वह लागत में हुई बढ़ोतरी की वजह से अपने सभी उत्पादों के दाम में चार प्रतिशत तक की वृद्धि करने जा रही है.

बढ़ी हुई दरें एक अप्रैल से हो जाएंगी लागू

फॉरच्यूनर और इनोवा क्रिस्टा जैसे लोकप्रिय मॉडलों की बिक्री करने वाली टीकेएम ने एक बयान में कहा कि उत्पादों की बढ़ी हुई दरें एक अप्रैल से लागू हो जाएंगी. कंपनी ने कहा कि सभी उत्पादों की कीमतें बढ़ाने का फैसला कच्चे माल की लागत में हुई वृद्धि की वजह से करना पड़ा है. हालांकि उसने ग्राहकों पर बढ़ती लागत का असर न्यूनतम रखने की पूरी कोशिश की है.

BMW, Audi, Mercedes भी एक अप्रैल से होंगी महंगी

इसके पहले लग्जरी वाहन विनिर्माता बीएमडब्ल्यू इंडिया ने भी अगले महीने से उत्पादों की कीमतों में 3.5 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करने की घोषणा की थी. इसके अलावा लग्जरी वाहन श्रेणी की अन्य कंपनियों ऑडी और मर्सिडीज बेंज की भी एक अप्रैल से कीमतें बढ़ाने की योजना है. (इनपुट : भाषा)

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें