1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. tata motors most affordable car tata tiago creates history check its price mileage details rjv

Tata Motors की इस 'सस्ती' कार ने बाजार में धूम मचा दी, ग्राहकों ने खूब लुटाया प्यार

टाटा मोटर्स की पॉपुलर हैचबैक टियागो ने लॉन्च के 6 साल के अंदर 4 लाख यूनिट बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है और यह ऐतिहासिक उपलब्धि है. पढ़ें पूरी खबर-

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
tata tiago
tata tiago
tata motors

Tata Tiago CNG Petrol Price Mileage: टाटा मोटर्स की सबसे सस्ती कार टियागो की कुल बिक्री का आंकड़ा चार लाख को पार कर गया है. कंपनी ने गुजरात के सानंद प्लांट से इस कार को रोल-आउट कर यह कीर्तिमान स्थापित किया है. आपको बता दें कि टियागो सबसे कम समय में यह आंकड़ा पार करने वाली टाटा की पहली कार बन गई है. इसका जश्न मानाने के लिए कंपनी ने #Tiago4ever अभियान की शुरुआत की है.

साल 2016 में कॉम्पैक्ट डिजाइन टेक्नोलॉजी के तहत लॉन्च की गई टाटा की हैचबैक कार टियागो को पहले साल में ही 30 अवॉर्ड्स से सम्मानित किया गया. इसमें डुअल एयरबैग्स, एबीएस, सीएससी, ईबीडी, पीछे पार्किंग असिस्ट जैसे कई सेफ्टी फीचर्स दिये गए हैं, जिसके चलते इसे ग्लोबल एनकैप में चार स्टार रेटिंग मिली है.

tata tiago airbag
tata tiago airbag
tata motors

टाटा टियागो के प्राइस, फीचर्स और वेरिएंट्स की बात करें, तो 6 शानदार कलर ऑप्शंस में आनेवाली यह कार XE, XM, XT(O), XT, XZ और XZ+ जैसे 6 ट्रिम लेवल में 16 वेरिएंट्स में मौजूद है. टाटा टियागो के पेट्रोल वेरिएंट्स की कीमत 5.23 लाख रुपये से लेकर 7.33 लाख रुपये तक है. वहीं, टियागो सीएनजी की कीमत 6.13 लाख रुपये से लेकर 7.68 लाख रुपये तक है. टाटा टियागो 5 स्पीड मैनुअल के साथ ही 5 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन में आती है.

टाटा मोटर्स ने टियागो के 4,00,000 यूनिट्स की बिक्री पूरी कर नया इतिहास रचा है. टाटा मोटर्स ने बताया कि उसकी हैचबैक गाड़ी टियागो का कुल बिक्री आंकड़ा चार लाख को पार कर गया है. कंपनी ने यह मॉडल 2016 में बाजार में उतारा था.

टाटा मोटर्स में यात्री वाहन श्रेणी के उपाध्यक्ष (बिक्री, विपणन और ग्राहक सेवा) राजन अम्बा ने कहा, यह टाटा मोटर्स के लिए एक ऐतिहासिक उपलब्धि है. टियागो ऐसी पहली गाड़ी है जिसने इतने कम समय में यह मुकाम हासिल किया.

tata tiago
tata tiago
tata motor

उन्होंने कहा कि टियागो युवाओं के लिए पसंदीदा विकल्प बन गई है, जो स्टाइल के साथ सुविधा और सुरक्षा चाहते हैं और इस गाड़ी के 60 फीसदी से अधिक खरीददार वे हैं, जिनके लिए यह उनकी पहली गाड़ी है. टियागो की इस श्रेणी की गाड़ियों के बाजार में हिस्सेदारी 19 फीसदी है. यह कार दो ईंधन विकल्पों में उपलब्ध है-1.2 लीटर पेट्रोल इंजन और आईसीएनजी. (इनपुट - भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें