1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. tata group super app tata neu to launch on april 7 know what is this rjv

Tata Neu क्या है? क्या होता है Super App? क्यों है यह चर्चा में?

Tata Neu Super App सॉल्ट-टू-सॉफ्टवेयर समूह टाटा समूह का बहुप्रतीक्षित सुपर-ऐप है, जो डिजिटल इकोनॉमी स्पेस में Flipkart, Amazon और Reliance के Jio प्लैटफॉर्म के साथ सीधा मुकाबला करेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Tata Neu Super App
Tata Neu Super App
google

Tata Neu Super App: डिजिटल इकोनॉमी के सेक्टर में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए टाटा ग्रुप (Tata Group) अपना सुपर ऐप Tata Neu लेकर आ रहा है. कंपनी ने इसे 7 अप्रैल 2022 को लाने की घोषणा की है और इसी दिन से कंपनी के प्लैटफॉर्म और गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) पर Tata Neu को लॉन्च किया जाएगा.

क्या है Tata Neu सुपर ऐप

Tata Neu Super App साल्ट-टू-सॉफ्टवेयर समूह टाटा समूह का बहुप्रतीक्षित सुपर-ऐप है, जो डिजिटल इकोनॉमी स्पेस में फ्लिपकार्ट, अमेजन और रिलायंस के Jio प्लैटफॉर्म के साथ सीधा मुकाबला करेगा. कंपनी ने पहले ही एंड्रॉयड यूजर्स के लिए प्ले स्टोर पर ऐप उपलब्ध करा दिया है, लेकिन यह 7 अप्रैल से चालू हो जाएगी. अब तक, ऐप की टेस्टिंग चल रही थी और यह केवल टाटा समूह के कर्मचारियों के लिए उपलब्ध था. पिछले महीने टाटा डिजिटल ने NPCI (नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया) से भी पेमेंटिंग सर्विस शुरू करने के लिए क्लीयरेंस मांगा था.

UPI सर्विसेज के लिए ICICI Bank संग साझेदारी

टाटा ग्रुप के इस सुपर ऐप के जरिये यूजर्स को Tata की सभी सर्विसेज एक ही जगह मिलेंगी. Tata Neu के साथ टाटा ग्रुप की सर्विसेज Tata AIG, Tata Capital, Tata Mutual Fund, Tata Play, Tata Health, Tata 1mg, Tata Big Basket, Tata Croma, Tata Consumer Cliq, Tata Trend, IHCL, Taj Group, Vistara, AirAsia, AirIndia, Tata Class Edge, Tatateleservices को इंटीग्रेट किया जाएगा. Tata Neu सुपर ऐप के साथ UPI सर्विसेज के लिए टाटा डिजिटल ने ICICI Bank के साथ साझेदारी की है. यह UPI पेमेंटिंग ऐप ICICI बैंक के पेमेंट इंफ्रास्ट्रक्चर को इस्तेमाल करेगी.

सुपर ऐप क्या होता है?

सुपर ऐप एक ऐसा प्लैटफॉर्म है, जिस पर यूजर्स को सभी तरह की जरूरत की वस्तुएं और सेवाएं मिल जाती हैं. बड़ी कंपनियां और ग्रुप आम तौर पर सुपर ऐप बनाती हैं, जिसमें यूजर्स को कंपनी की सभी सेवाएं एक जगह मिल जाती हैं. Reliance Jio का MyJio ऐप, Paytm, Amazon जैसे ऐप्स भी सुपर ऐप की कैटेगरी में आते हैं. यहां यूजर को कई तरह की सेवाएं एक ही जगह पर मिल जाती हैं. Tata Neu में भी यूजर को कुछ इसी तरह का एक्सपीरिएंस मिलेगा. सुपर ऐप शब्द का इस्तेमाल Blackberry के फाउंडर माइक लजारिडिस ने पहली बार किया था.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें