1. home Home
  2. tech and auto
  3. reliance jiobook laptops expected to launch in india soon ksl

Reliance JioBook लैपटॉप भारत में जल्द ही लॉन्च होने की उम्मीद, तीन वेरिएंट्स को BIS का सर्टिफिकेट

रिलायंस जियो ने जियोफोन नेक्स्ट कर लॉन्चिंग फिलहाल टाल दी है. हालांकि, प्रतीत हो रहा है कि कंपनी की अगले कुछ महीनों में कुछ और भी बड़ा लॉन्च करने की योजना है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
प्रभात खबर

रिलायंस जियो ने जियोफोन नेक्स्ट कर लॉन्चिंग फिलहाल टाल दी है. हालांकि, प्रतीत हो रहा है कि कंपनी की अगले कुछ महीनों में कुछ और भी बड़ा लॉन्च करने की योजना है. टिपस्टर मुकुल शर्मा के ट्वीट के मुताबिक, आगामी Jio Notebook के 3 वेरिएंट्स को भारतीय BIS सर्टिफिकेशन प्राप्त है. यह एक बड़े लॉन्च की ओर इशारा करते हैं.

बीआईएस लिस्टिंग से पता चलता है कि Jio Laptop तीन मॉडलों (NB1118QMW, NB1148QMW और NB1112MM) में लॉन्च कर सकता है. हालांकि, Jio Notebook के बारे में अभी तक कोई नयी जानकारी आधिकारिक रूप से नहीं दी गयी है.

Reliance Jio Laptop को JioBook कहा जा सकता है. यह कस्टम Android OS यानी JioOS पर चलता है. लैपटॉप के 4G LTE कनेक्टिविटी सपोर्ट के साथ आने की उम्मीद है. लैपटॉप विकसित करने के लिए जियो ने चीन की कंपनी ब्लूबैंक कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी के साथ साझेदारी की है.

JioBook में 32GB स्टोरेज के साथ 2GB का रैम और 64GB का स्टोरेज दिये जाने की उम्मीद है. साथ ही लैपटॉप में 1366x768 पिक्सेल रिजॉल्यूशन का डिस्प्ले दिये जाने की उम्मीद है. इसमें ब्लूटूथ के साथ 2.4 और 5GHz आवृत्तियों पर वाईफाई को सपोर्ट करेगा.

JioBook में एक तीन अक्षीय एक्सेलेरोमीटर और एक क्वॉलकॉम ऑडियो चिप दिये जाने की उम्मीद है. इसमें वीडियो आउटपुट के लिए मिनी एचडीएमआई कनेक्टर भी दिया जा सकता है. मालूम हो कि Jio Notebook के तीन वेरिएंट्स को ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स (बीआईएस) से सर्टिफिकेशन मिल चुका है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें