1. home Home
  2. tech and auto
  3. reliance jio single handedly left behind airtel and vodafone idea in terms of adding new subscribers in march 2021 know what the latest trai figures say rjv

Reliance Jio ने इस मामले में अकेले ही Airtel और Vodafone Idea को पीछे छोड़ा, जानें क्या कहते हैं TRAI के ताजा आंकड़े

भारत की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने मार्च 2021 में 79 लाख से अधिक मोबाइल यूजर्स की संख्या में वृद्धि दर्ज की, जो कि महीने के दौरान प्रतिस्पर्धी भारती एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) द्वारा जोड़े गए कुल नये ग्राहकों से भी अधिक है. ट्राई द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Reliance Jio Airetel Voda Idea TRAI Data
Reliance Jio Airetel Voda Idea TRAI Data
fb

Reliance Jio TRAI Data : भारत की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने मार्च 2021 में 79 लाख से अधिक मोबाइल यूजर्स की संख्या में वृद्धि दर्ज की, जो कि महीने के दौरान प्रतिस्पर्धी भारती एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) द्वारा जोड़े गए कुल नये ग्राहकों से भी अधिक है.

ट्राई के ताजा आंकड़ों के अनुसार, मार्च 2021 में जियो ने 79.18 लाख वायरलेस सब्सक्राइबर जोड़े, जिससे उसका ग्राहक आधार लगभग 42.29 करोड़ हो गया. मार्च 2021 में भारती एयरटेल ने 40.5 लाख, वायरलेस यूजर्स को जोड़ा, वहीं वोडाफोन आइडिया ने इस दौरान 10.8 लाख नये ग्राहक प्राप्त किये.

ट्राई के आंकड़ों की मानें, तो मार्च 2021 तक एयरटेल का यूजर बेस बढ़कर 35.23 करोड़ हो गया है. विशेष रूप से, वोडाफोन आइडिया ने मार्च में 10.8 लाख ग्राहक जोड़े, और कंपनी का ग्राहक आधार बढ़कर 28.37 करोड़ हो गया.

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के मासिक ग्राहक आंकड़ों के अनुसार, मार्च 2021 के अंत में भारत में फोन ग्राहकों की कुल संख्या बढ़कर 120.1 करोड़ हो गई, और इसने 1.12 प्रतिशत मासिक वृद्धि दर दर्ज की है.

ट्राई ने एक बयान में कहा है कि मार्च-21 के दौरान शहरी और ग्रामीण टेलीफोन सब्सक्रिप्शन की मासिक वृद्धि दर क्रमशः 0.92 प्रतिशत और 1.37 प्रतिशत थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें