1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. reliance jio launch two new plans of 49 and 69 rupees many features with free calling and data for jio phone jio recharge pack cheapest 2gb data plan best prepaid plan

Jio लाया 49 और 69 रुपये के नये प्लान, फ्री कॉलिंग और डेटा के साथ मिलेंगे ये बेनिफिट्स

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
reliance jio best prepaid plans
reliance jio best prepaid plans
reliance jio

Reliance Jio, Jio, Jio Phone: रिलायंस जियो ने अपने जियोफोन यूजर्स के लिए 49 और 69 रुपये कीमत के दो सस्ते प्लान लॉन्च किये हैं. इन प्लान्स में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ डेटा का भी फायदा मिलता है. इसके अलावा, इन प्लान्स में आपको और भी कई बेनिफिट्स मिलेंगे. आइए जानें-

49 रुपये वाला प्लान

इस प्लान में यूजर्स को कुल 2जीबी डेटा मिलता है. प्लान में जियो-टू-जियो कॉलिंग फ्री है. दूसरे नेटवर्क के नंबर पर कॉल करने के लिए 250 नॉन जियो मिनट मिलते हैं. प्लान में यूजर्स को 25 SMS भेजने की सहूलियत मिलती है. जियो ऐप्स का कॉम्प्लीमेंट्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है. इस प्लान की वैलिडिटी 14 दिन की है.

69 रुपये वाला प्लान

जियो के इस रीचार्ज प्लान में यूजर्स को 7जीबी डेटा मिलता है. प्लान में जियो-टू-जियो कॉलिंग फ्री है. दूसरे नेटवर्क के नंबर पर कॉल करने के लिए इस प्लान में 250 नॉन जियो मिनट मिलते हैं. प्लान में 25 SMS फ्री हैं. इसके साथ, यूजर्स को जियो ऐप्स का कॉम्प्लीमेंट्री सब्सक्रिप्शन दिया जाता है. जियोफोन के इस प्लान की वैलिडिटी 14 दिन की है. जियो प्लान से जुड़ी हर News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

बता दें कि रिलायंस जियो भारत की अग्रणी मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनी है जिसका स्वामित्व मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास है. इसका मुख्यालय नवी मुंबई में है. रिलायंस इंडस्ट्रीज ने साल 2010 में इंफोटेल ब्रॉडबैंड सर्विसेज में 95 फीसदी हिस्सेदारी 4,800 करोड़ रुपए में खरीदी थी.

साल 2010 में इंफोटेल ब्रॉडबैंड सर्विसेज ने स्पेक्ट्रम नीलामी में सभी 22 सर्किल में सफलतापूर्वक स्पेक्ट्रम हासिल किये थे. बाद में इस कंपनी का नाम बदलकर रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड कर दिया गया.

रिलायंस जियो के देश में 17 करोड़ से ज्यादा ग्राहक हैं. रिलायंस जियो लॉन्चिंग के बाद बहुत ही कम समय में भारती एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया जैसी बड़ी कंपनियों को कड़ी टक्कर दे रही है.

Posted By - Rajeev Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें