1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. oracle joins race for tiktok s us operations bid to compete with twitter and microsoft tiktok ban tiktok investor rjv

Tiktok में निवेश की दौड़ में Twitter और Microsoft के बाद अब Oracle की एंट्री

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
oracle emerges as potential investor for tiktok
oracle emerges as potential investor for tiktok
fb

Oracle, TikTok, Twitter, Microsoft, ByteDance: शॉर्ट वीडियो शेयरिंग ऐप टिकटॉक TikTok के अमेरिकी ऑपरेशन्स में निवेश करने की इच्छा रखने वालों में होड़ लगी है. TikTok की ओनर कंपनी बाइटडांस ByteDance में निवेश करने का मन बना चुकी कंपनियों की लिस्ट में रोज नये नाम जुड़ रहे हैं.

इस कड़ी में ट्विटर Twitter और माइक्रोसॉफ्ट Microsoft के बाद अब ऑरैकल Oracle Corp की एंट्री हुई है, जिसने TikTok के अमेरिकी कारोबार में निवेश की रुचि दिखाई है.

गौरतलब है कि शॉर्ट वीडियो मेकिंग ऐप TikTok को कई देशों में करोबारी लिहाज से चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में ByteDance नॉर्थ अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड के TikTok कारोबार की बिडिंग करने जा रही है.

आपको बता दें कि Oracle कंपनी बड़े पैमाने पर क्लाउड सर्विस और सॉफ्टवेयर लाइसेंसिंग सुविधा उपलब्ध कराती है. कंपनी ज्यादातर कॉरपोरेट कस्टमर के साथ डील करती है लेकिन रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, अब कंपनी ByteDance में निवेश करके रणनीतिक बदलाव की तरफ इशारा कर रही है.

Oracle के को-फाउंडर और चेयरमैन लैरी एलीसन larry Ellison उन टॉप टेक्नोलॉजी एक्जीक्यूटिव्स में से एक हैं, जो अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का खुले तौर पर समर्थन करते हैं. मालूम हो कि ट्रंप ने ही अमेरिकी नागरिकों के पर्सनल डाटा सेफ्टी को लेकर TikTok बैन का ऐलान किया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, ByteDance की इन्वेस्टर्स कंपनियों General Atlantic और Sequoia Capital के साथ Oracle पहले से ही काम कर रही है. ऐसे में चर्चा है कि इन्हीं सहयोगी कंपनियों ने Oracle को Tiktok में निवेश की सलाह दी है. बताते चलें कि Oracle कंपनी का मार्केट कैपिटलाइजेशन 171 बिलियन डॉलर के आसपास है.

आपको बता दें कि अमेरिका से पहले टिकटॉक भारत में बैन हो चुका है और यहां भी इसकी प्रोमोटर कंपनी बाइटडांस ByteDance निवेशक की तलाश कर रही है. पिछले दिनों ऐसी खबरें आयीं कि Tiktok के भारतीय कारोबार में निवेश को लेकर बाइटडांस ने देश की दिग्गज कंपनी Reliance Industries से संपर्क किया है. मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली Reliance Industries और ByteDance के बीच शुरुआती बातचीत होने का दावा किया जा रहा है. हालांकि इसपर अभी कोई अंतिम निर्णय नही लिया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें