1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. maruti suzuki car price hike alto wagonr celerio swift dzire ertiga rjv

Maruti Suzuki की कार खरीदना फिर हुआ महंगा, कंपनी ने किया दाम बढ़ाने का फैसला

इससे पहले, 1 अप्रैल से मर्सडीज, BMW, ऑडी, टोयोटा ने अपनी कारों के दाम बढ़ा दिये हैं. वहीं, टाटा मोटर्स ने भी अपनी कमर्शियल व्‍हीकल्‍स में कीमतों में 2.5 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी कर दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Maruti Suzuki Price Hike
Maruti Suzuki Price Hike
msi

Maruti Suzuki Price Hike: मारुति सुजुकी की कार खरीदना और महंगा होने वाला है. कार विनिर्माता कंपनी ने लागत बढ़ने का हवाला देते हुए कंपनी ने दाम बढ़ाने का फैसला किया है. कंपनी ने शेयर बाजार को बताया कि अप्रैल में दाम बढ़ाने का फैसला किया गया है. अलग-अलग मॉडल पर कीमतों में बढ़ोतरी अलग-अलग होगी. इससे पहले, 1 अप्रैल से मर्सडीज, BMW, ऑडी, टोयोटा ने अपनी कारों के दाम बढ़ा दिये हैं. वहीं, टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने भी अपनी कमर्शियल व्‍हीकल्‍स में कीमतों में 2.5 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी कर दी है.

मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) निर्माण लागत बढ़ने के कारण इस महीने अपने वाहनों की कीमतें बढ़ाएगी. मारुति सुजुकी ने शेयर बाजारों को दी जानकारी में कहा कि बीते एक वर्ष से कंपनी के वाहनों की लागत लगातार बढ़ रही है. उसने कहा, इसलिए कंपनी को कीमत में वृद्धि के जरिये इसका कुछ भार ग्राहकों पर डालना पड़ेगा.

कंपनी वाहनों की कीमतें अप्रैल में बढ़ाएगी और विभिन्न मॉडल के लिए दामों में वृद्धि भी अलग-अलग होगी. कीमतें कितनी बढ़ायी जाएगी. इस बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी. लागत वृद्धि के कारण जनवरी 2021 से मार्च 2022 तक मारुति सुजुकी के वाहनों की कीमत करीब 8.8 फीसदी तक बढ़ायी जा चुकी है. (इनपुट : भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें