1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. google maps new feature to allow users to draw rename unnamed roads new photo updates also coming get latest updates rjv

Google Maps में अब आप दे पाएंगे अनजानी सड़कों की जानकारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Google Maps Update
Google Maps Update
google

Google Maps Update: गूगल अपने मैप्स ऐप में नया फीचर ला रहा है, जिसके बाद आपको मैप्स में एडिट करने की भी सुविधा मिलेगी. इसका मतलब यह कि आप उन जगहों के बारे में जानकारी दे सकेंगे, जिन्हें गूगल मैप्स शो नहीं करता है.

गूगल मैप्स में किसी भी जगह को रीनेम करने और गलत जानकारी को डिलीट करने का विकल्प मिलेगा. गूगल ने अपने ब्लॉग में इस नये फीचर को लेकर कुछ जानकारी सार्वजनिक की है. कंपनी के मुताबिक मैप्स का ड्राइंग टूल माइक्रोसॉफ्ट पेंट के जैसा ही होगा और इसे अगले कुछ महीने में 80 देशों में जारी किया जाएगा.

गूगल ने अपने ब्लॉग में नये फीचर को लेकर जानकारी दी है. अपने ब्लॉग को गूगल ने ड्रॉइंग नाम से पोस्ट किया है. गूगल के मुताबिक, मैप्स का ड्राइंग टूल माइक्रोसॉफ्ट पेंट जैसा ही होगा. गूगल मैप का यह नया फीचर अगले कुछ महीने में 80 देशों में जारी किया जाएगा.

नये अपडेट के बाद अगर कोई यूजर किसी ऐसी सड़क के बारे में जानकारी देता है, जो पहले से नहीं है तो उसे सिर्फ एक पिन ड्रॉप करना होगा और सड़क का नाम लिखना होगा. नये फीचर का मकसद उन जगहों और सड़कों को भी मैप पर लाना है जिनके बारे में पहले से कोई जानकारी नहीं है.

किसी यूजर द्वारा जानकारी अपडेट करने के 7 दिनों बाद रिव्यू करने के बाद कंपनी लाइव करेगी. इसके अलावा गूगल मैप्स में एक और नया फीचर आ रहा है, जिसे फोटो अपडेट्स नाम दिया गया है. इस फीचर के जरिये यूजर बिना पूरा रिव्यू लिखे किसी जगह के बारे में पूरी जानकारी दे पाएंगे. अपडेट के बाद सड़क के डायरेक्शन को लेकर भी जानकारी दी जा सकेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें