1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. google chrome alert urgent upgrade warning chrome web browser against zero day vulnerability check latest updates rjv

Google Chrome यूजर्स जल्द अपडेट करें ब्राउजर, वरना हो सकता है बड़ा नुकसान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
google chrome update alert
google chrome update alert
google

Google Chrome Update: गूगल क्रोम यूजर्स के लिए जरूरी खबर है. गूगल क्रोम ब्राउजर में कुछ दिनों पहले एक खामी आ गई थी. इसका फायदा हैकर्स ने उठाया और इसका दुरुपयोग करने की कोशिश भी की. लेटेस्ट अपडेट ये है कि हैकर्स के सफल होने से पहले ही गूगल क्रोम ने इस समस्या को ठीक कर दिया है. इसके साथ ही गूगल ने यूजर्स को जानकारी देते हुए क्रोम ब्राउजर को अपडेट करने की सलाह भी दी है.

गूगल ने अपने ब्लॉगपोस्ट में अर्जेंट अपग्रेड वार्निंग जारी की है. बता दें कि गूगल क्रोम का इस्तेमाल करने वालों की संख्या बहुत ज्यादा है. विंडोज और एंड्रॉयड पर अधिकतर लोग गूगल क्रोम ब्राउजर काे ही यूज करते हैं. लगभग 2 बिलियन यूजर्स यानी 2 अरब लोग इसका इस्तेमाल करते हैं, इसलिए खतरा भी बड़ा है.

गूगल ने गूगल क्रोम की सिक्योरिटी में गंभीर समस्या की बात स्वीकार करते हुए यूजर्स से ब्राउजर अपग्रेड करने को कहा है. गूगल ने नये Zero day exploit की बात स्वीकारी है. इसका मतलब होता है कि हैकर्स को इस बात का पता लग चुका है और इस वक्त इस खामी के कारण यूजर्स को नुकसान भी उठाना पड़ सकता है.

गूगल ने उन सभी यूजर्स के क्रोम ब्राउजर को अपडेट करने की सलाह दी, जो इसका लंबे समय से इसका इस्तेमाल कर रहे हैं. अगर यूजर अपना क्रोम ब्राउजर अपडेट नहीं करते हैं, तो ऐसे में उनके डिवाइस को कंट्रोल करने का खतरा ज्यादा है. यही नहीं, हैकर्स आपके डिवाइस का डेटा चुरा सकते हैं. ऐसे में जल्द से जल्द अपना क्रोम ब्राउजर अपडेट कर लें.

अपना क्रोम ब्राउजर अपडेट करने के लिए Settings > Help > About Google Chrome पर जाइए. अगर आपका ब्राउजर वर्जन 91.0.4472.114 या इससे ऊपर का नजर आता है तो आप सुरक्षित हैं और अगर नहीं तो मैनुअली अपडेट कर लीजिए. अपडेट करने के बाद अपने ब्राउजर को रीस्टार्ट कीजिए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें