1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. google enforces time limit on google meet group video calls all you need to know rjv

Google Meet की ग्रुप कॉलिंग सर्विस के लिए देने होंगे पैसे, फ्री में इतनी देर ही हो पाएगी बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
google meet chargeable
google meet chargeable
google

Google Meet Unlimited Time: गूगल ने अपनी वीडियो कॉलिंग और कॉन्फ्रेंसिंग प्लैटफॉर्म गूगल मीट पर अपने यूजर्स के लिए ग्रुप कॉल की लिमिट 60 मिनट तय कर दी है. गूगल ने यह लिमिट उन यूजर्स के लिए सेट की है, जो सर्विस का फ्री इस्तेमाल कर रहे हैं. पिछले साल कंपनी ने कहा था कि सितंबर 2020 तक ग्रुप वीडियो कॉलिंग पर कोई टाइम लिमिट सेट नहीं की जाएगी. बाद में कंपनी ने इस डेडलाइन को जून 2021 तक बढ़ा दिया. अब गूगल इसे और आगे बढ़ाने के मूड में नहीं है.

55 मिनट होने पर मिलेगा नोटिफिकेशन

गूगल मीट ने अपने गाइडलाइन को अपडेट कर दिया है, जिसमें टाइम लिमिट का जिक्र किया गया है. इसमें बताया गया है कि फ्री जीमेल यूजर्स को अब तीन और उससे ज्यादा के साथ ग्रुप कॉल के लिए सिर्फ 60 मिनट की लिमिट मिलेगी. गूगल का कहना है कि यूजर्स को वीडियो कॉल पर 55 मिनट होने पर नोटिफिकेशन मिलेगा कि कॉल खत्म होने वाली है.

पेड अकाउंट के लिए अपग्रेड

गूगल मीट के वैसे यूजर्स जिन्हें वीडियो कॉलिंग के लिए 60 मिनट की लिमिट नहीं चाहिए, उन्हें पेड अकाउंट के लिए अपग्रेड करना होगा, जिससे वे तीन और उससे ज्यादा लोगों के साथ अनलिमिटेड ग्रुप वीडियो कॉल कर सकें. गूगल ने ग्रुप कॉल के लिए टाइम लिमिटेशन लगाकर यह सुनिश्चित करना चाहती है कि ज्यादा से ज्यादा लोग वर्कस्पेस इंडिविजुअल सब्सक्रिप्शन प्लान में अपग्रेड करें.

गूगल मीट पर अनलिमिटेड कॉलिंग कैसे मिलेगी?

गूगल मीट पर अनलिमिटेड कॉलिंग की चाहत रखनेवालों के लिए गूगल मीट हेल्प वेबसाइट अपग्रेड करने की जानकारी दी गई है, जिससे वह गूगल वर्कस्पेस सब्सक्रिप्शन के पेड सर्विस के लिए साइन-अप कर सकते हैं. गूगल ने बताया है कि गूगल वर्कस्पेस इंडिविजुअल टियर के लिए 9.99 डॉलर (लगभग 750 रुपये) प्रतिमाह का प्लान लेकर 1 घंटे से ज्यादा वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें