1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. google search platform is all set to change coming with features like customized background and dark mode reports say check latest updates rjv

Google Search का बदल जाएगा रंग-रूप, मिलेंगे कमाल के नये फीचर्स

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Google Search news update
Google Search news update
google

Google Search प्लैटफॉर्म में बदलाव होने जा रहा है. Google के सेटिंग बटन में वेब सर्च का ऑप्शन दिया जाएगा. डार्क मोड फीचर मिल सकता है, जिसकी लंबे समय से चर्चा चल रही थी. इसके साथ ही, मोबाइल डिवाइस के सर्च बैकग्राउंड को बदलने का ऑप्शन भी मिलेगा. Google सर्च सेटिंग के नीचे नये मेन्यू बार में सर्च सेटिंग, लैंग्वेज, सर्च हिस्ट्री जैसे फीचर्स मौजूद रहेंगे. 9to5Google ने हाल ही में यह जानकारी दी है.

सबसे बड़े सर्चिंग प्लैटफॉर्म गूगल सर्च में बदलाव होनेवाला है. गूगल सर्च प्लैटफॉर्म में कुछ नये फीचर्स जुड़ने जा रहे हैं, जिन्हें जल्द रॉल-आउट किया जा सकता है. इन फीचर्स के आने से गूगल के सर्च का अंदाज बदल जाएगा. इसका इस्तेमाल आसान और मजेदार हो जाएगा. गूगल के सेटिंग बटन में वेब सर्च का ऑप्शन दिया जाएगा.

Google Search यूजर्स को जल्द एक नया सेटिंग बटन दिया जाएगा, जो पेज के टॉप में अकाउंट स्विचर ऑप्शन के लेफ्ट साइड में होगा. रिपोर्ट के मुताबिक, Google सर्च सेटिंग के नीचे नये मेन्यू बार में सर्च सेटिंग, लैंग्वेज, सर्च हिस्ट्री जैसे फीचर्स मौजूद रहेंगे.

Google Search को जल्द डार्क मोड फीचर दिया जा सकता है. पहली बार यूजर डार्क मोड को सर्च पेज पर मैसेज बॉक्स में देखेंगे. यह एक मैसेज बॉक्स में आयेगा, जो साइन-इन ऑप्शन के लेफ्ट साइड स्क्रीन पर मौजूद रहेगा. डार्क मोड के रोलआउट होने के बाद रात के समय Google पर कुछ भी सर्च करने में आसानी होगी.

Google की तरफ से मोबाइल डिवाइस के लिए कस्टमाइज ऑप्शन मिलेगा. मतलब यूजर गूगल सर्च के मेन पेज के बैकग्राउंड को अपने हिसाब से बदल सकेंगे. इसकी टेस्टिंग पिछले साल से चल रही है. इसे अकाउंट के आधार पर रोलआउट किया जाएगा. इस ऑप्शन के तहत यूजर्स अपने हिसाब से Google Search के मेन पेज में वाॅलपेपर लगा सकेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें