1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. google announces android 11 go edition with support for 2gb ram devices now the speed of entry level smartphones will be fast tech news rjv

Google ने सस्ते स्मार्टफोन्स के लिए लॉन्च किया Android 11 Go Edition, फोन की स्पीड होगी फास्ट, हैंग होने की समस्या से मिलेगा छुटकारा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Android 11 Go Edition launch features details
Android 11 Go Edition launch features details
google

Android 11 Go Edition, Entry Level Smartphone: Google ने पिछले दिनों ही अपना लेटेस्ट एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम Android 11 लॉन्च किया था. अब कंपनी इस नये ओएस को धीरे-धीरे दुनियाभर में अलग-अलग ब्रांड्स के स्मार्टफोन में रोलआउट कर रही है. जल्द ही यह सभी स्मार्टफोन्स में उपलब्ध हो जाएगा.

Android 11 को लॉन्च करने के बाद अब Google स्मार्टफोन यूजर्स के लिए बेहद ही खास तोहफा लेकर आयी है. कंपनी ने Android 11 Go edition को पेश कर दिया है. इससे अब एंट्री लेवल स्मार्टफोन यूजर्स को सस्ते स्मार्टफोन में भी फास्ट स्पीड मिलेगी.

Google ने 2GB RAM वाले स्मार्टफोन्स के लिए Android 11 Go Edition लॉन्च कर दिया है. गूगल का कहना है कि एंट्री लेवल डिवाइसेज के लिए एंड्रॉयड के इस नये हल्के वर्जन को खास तौर पर तैयार किया गया है. इसके जरिये स्मार्टफोन्स की परफॉर्मेंस बेहतर हो जाएगी और कई नये प्राइवेसी फीचर्स भी मिलेंगे.

Android 11 Go Edition में सिक्योरिटी फीचर जैसे कि वन-टाइम पासवर्ड और ऐप्स के लिए ऑटो-रीसेट परमिशन जैसी सुविधाएं उपलब्ध करायी जाएंगी. इसमें एक खास Conversations का भी ऑप्शन मिलेगा, जो नोटिफिकेशन्स शेड के नीचे होगी. इस फीचर के जरिये यूजर को मैसेज के रिप्लाई और उसे मैनेज करने में आसानी होगी.

2 जीबी रैम वाले एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स में ऐप्स की प्रोसेसिंग के लिए 900MB से ज्यादा स्टोरेज स्पेस मिलेगी. इसका मतलब यह हुआ कि यूजर अपने डिवाइसेज में एक टाइम पर ज्यादा ऐप्स को यूज कर सकेंगे.

अगले महीने से शुरू होगा रोलआउट

एंड्रॉयड 11 गो एडिशन अगले महीने से स्मार्टफोन्स में मिलना शुरू हो जाएगा. एचएमडी ग्लोबल की स्वामित्व वाली कंपनी नोकिया अकेली ऐसी कंपनी है जोकि अपने डिवाइसिस को नये वर्जन पर अपडेट करेगी. नये नियम के मुताबिक, 2 जीबी या उससे कम रैम वाले स्मार्टफोन्स जो अगली तिमाही से लॉन्च होंगे, उनमें एंड्रॉयड गो होना जरूरी है. ऐसे में आने वाले समय में सभी एंट्री लेवल स्मार्टफोन्स में आपको एंड्रॉयड 11 गो एडिशन देखने को मिलेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें