1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. google new update to launch truecaller app like verified calls feature to show caller genuine business callers name logo reason for calling learn details rjv

Google का यह नया फीचर कर देगा TrueCaller की छुट्टी, जानें...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
google launch verified calls feature
google launch verified calls feature
google

Google Verified Calls Feature, Google New Feature: Google ने अपने नये Verified Calls फीचर की घोषणा कर दी है, जो यूजर्स को बताएगा कि कौन कॉल कर रहा है, कॉल करने की वजह क्या है. इसके अलावा, यूजर को कॉलर यानी कॉल करनेवाले का लोगो भी दिखाया जाएगा. इसे खास तौर पर फोन कॉल फ्रॉड्स पर लगाम लगाने के लिए लाया जा रहा है. गूगल का यह नया फीचर TrueCaller ऐप को सीधी टक्कर देगा.

फ्रॉड कॉल्स की बढ़ रही समस्या

दुनियाभर में फ्रॉड कॉल्स एक बहुत बड़ी प्रॉब्लम्स में से एक बन गई है. ऐसे में माना जा रहा है कि Verified Calls फीचर रॉलआउट करने से यूजर्स को इन फ्रॉड कॉल्स से बचाया जा सकेगा. बिजनेस कॉल की स्थिति में यूजर को आसानी से पता चल जाएगा कि कौन और क्यों कॉल कर रहा है. इस दौरान आपको बिजनेस का वेरिफाइड बैज दिखेगा, जिसे गूगल सिर्फ वेरिफाइ किये गए नंबर पर ही दिखाएगी. यह फीचर भारत, स्पेन, ब्राजील, मेक्सिको और यूएस सहित दुनियाभर में रॉलआउट किया जा रहा है.

Google Phone में नया फंक्शन

गूगल की पिक्सल सीरीज के डिवाइसेज के अलावा ढेरों एंड्रॉयड फोन्स में बाय डिफॉल्ट Google Phone ऐप ही डायलर का काम करता है. इन सभी फोन्स में नया फीचर अगले अपडेट्स के साथ मिल जाएगा. अगर आपके फोन में Google Phone ऐप इंस्टॉल नहीं है तो गूगल प्ले स्टोर से भी इसे इंस्टॉल किया जा सकता है. गूगल का नया फीचर यूजर्स को यह भी बताएगा कि उन्हें बिजनस कॉल किये जाने की वजह क्या है, जो फीचर अब तक TrueCaller ऐप में मौजूद नहीं है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें