1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. google add these 5 apps to best local apps list rjv

Google की बेस्ट लोकल ऐप लिस्ट में शामिल हुए ये ऐप्स, यहां देखें लिस्ट

Google ने सबसे ज्यादा पॉपुलर मोबाइल ऐप्स को बेस्ट लोकल ऐप्स की लिस्ट में डाला है. ये काफी यूजफुल हैं और यूजर्स के बड़े काम के हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
google best local apps
google best local apps
google

Google Best Local Apps : जॉब सर्च से लेकर, फिटनेस ट्रेनिंग, मेडिकल और एजुकेशन बेस्ड काम के लिए ज्यादातर भारतीय मोबाइल ऐप्स पर निर्भर हैं. भाषा की बंदिश बेशक इन काम में बाधा डालती है, लेकिन कई लोकल स्टार्टअप्स और डेवलपर्स ऐप सॉल्यूशन विकसित हो रहे हैं, जो भारतवासियों की जरूरत और विविधता का ख्याल रखते हैं. गूगल ने साल 2021 में इन ऐप्स को बेस्ट लोकल ऐप्स की लिस्ट में शामिल किया है. आइए जानें-

HOTSTEP

इस ऐप को महामारी के दौरान लॉन्च किया गया था. इस ऐप की स्थापना एक्टर-डांसर और उद्यमी विनय खंडेलवाल ने की है. यह डांसर्स के लिए उपलब्ध किया जाने वाला ऑनलाइन प्लैटफॉर्म है. इस ऐप के यूजर्स 1000 शहरों में मौजूद हैं.

jumpingMinds

jumpingMinds ऐप को खास तौर पर मेंटल हेल्थ और वेलनेस से जुड़ी चुनौतियों को हल करने के लिए लाया गया है. यह ऐप यूजर को तत्काल तनाव से मुक्त करने में मदद करती है. ऐप के 100k+ यूजर्स हैं.

Evolve

यह एक हेल्थ स्टार्टअप है, जो लोगों को मेंटली मजबूत बनाने में मदद करता है. यह ऐप लोगों के मानसिक स्वास्थ्य में सुधार करने में मदद करती है. इस ऐप के दुनियाभर में लगभग 100,000 से ज्यादा यूजर्स हैं.

SORTIZY

यह ऐप खास तौर पर उन लोगों के लिए बनाया गया है, जो खाना बनाना पसंद करते हैं. इस ऐप की मदद से आपको अपनी पसंद का खाना खोजने में मदद मिलती है. साथ ही, खाना बनाने की योजना और उसे अंजाम तक पहुंचाने में ऐप मददगार साबित होता है.

being

जिन लोगों को मेंटल हेल्थकेयर की काफी जरूरत होती है, उनके लिए being ऐप काफी मददगार साबित हो सकती है. बीइंग के सह-संस्थापक और सीईओ वरुण गांधी ने बताया है कि यह एक ऐसा प्लैटफॉर्म है जो बच्चों को सेल्फ थेरेपी मुहैया करवाता है. इसका मकसद साल 2030 तक एक अरब लोगों की मदद करना है.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें