1. home Home
  2. tech and auto
  3. chingari indian short video app security flaw allows hackers access accounts easily

Chingari ऐप में बड़ी सुरक्षा चूक, एक करोड़ अकाउंट्स खतरे में

भारत के शॉर्ट वीडियो मेकिंग ऐप चिंगारी (Chingari) में सिक्योरिटी खामी पायी गई है जिसके जरिये हैकर्स चुटकियों में आपका अकाउंट हैक कर सकते हैं. साइबर सेक्योरिटी फर्म Encode में काम करने वाले गिरीश कुमार ने एक यूट्यूब वीडियो के जरिये चिंगारी ऐप की इस सुरक्षा खामी को उजागर किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
chingari app security flaw news
chingari app security flaw news
chingari

Chingari App, Security Flaw: भारत के शॉर्ट वीडियो मेकिंग ऐप चिंगारी (Chingari) में सिक्योरिटी खामी पायी गई है जिसके जरिये हैकर्स चुटकियों में आपका अकाउंट हैक कर सकते हैं.

साइबर सेक्योरिटी फर्म Encode में काम करने वाले गिरीश कुमार ने एक यूट्यूब वीडियो के जरिये चिंगारी ऐप की इस सुरक्षा खामी को उजागर किया है. वहीं HackerNews की रिपोर्ट के मुताबिक, हैकर्स ना सिर्फ अकाउंट का ऐक्सेस पा सकते हैं, बल्कि वे अकाउंट सेटिंग्स आदि को भी बदल सकते हैं और आपके नाम से ही कंटेंट भी अपलोड कर सकते हैं.

इस खामी के सामने आने के बाद 24 घंटे के भीतर इसे ठीक करने का कंपनी ने वादा किया है. यह दिक्कत ऐप के वर्जन 2.4.0 और इससे पुराने वर्जन में है. कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि हमने प्ले स्टोर और ऐप स्टोर पर अपडेट जारी कर दिया है.

अब तक किसी का डाटा चोरी नहीं हुआ है, लेकिन ऐप का पुराना वर्जन अब काम करना बंद कर देगा, ऐसे में सभी को चिंगारी ऐप को अपडेट करने की सलाह दी जाती है.

कंपनी ने पुराने वर्जन का ऐप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस बंद कर दिया है. ऐसे में सभी को सलाह दी जाती है कि वे अपने चिंगारी ऐप को अपडेट कर लें. कंपनी ने यह भी साफ कर दिया कि अभी तक किसी भी यूजर का डेटा चोरी नहीं हुआ है. बता दें कि इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर अब तक 1 करोड़ से ज्यादा यूजर्स डाउनलोड कर चुके हैं.

Posted By - Rajeev Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें