1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. apple iphone 12 launch event live updates apple new iphone launch hi speed event apple to launch four iphone 12 models including iphone 12 iphone 12 pro iphone 12 pro max and iphone 12 mini get latest updates rjv

Apple iPhone 12 सीरीज के साथ HomePod Mini लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
apple iphone 12 and iphone 12 mini launch
apple iphone 12 and iphone 12 mini launch
apple inc

Apple iPhone 12 Launch Event Updates: अमेरिका की दिग्गज टेक कंपनी ऐपल ने आईफोन 12 सीरीज के स्मार्टफोन्स लॉन्च कर दिये हैं. ऐपल ने आईफोन 12 प्रो (iPhone 12 Pro) को 999 डॉलर और आईफोन 12 प्रो मैक्स (iPhone 12 Pro Max) को 1099 डॉलर में लॉन्च किया गया है. ऐपल ने आईफोन 12 मिनी (iPhone 12 mini) को भी लॉन्च किया है. आईफोन मिनी को 5.4 और 6.1 इंच स्क्रीन साइज वाले वेरिएंट में लॉन्च किया गया है, जिसमें सभी फीचर्स आईफोन 12 वाले हैं. आईफोन 12 प्रो की स्क्रीन साइज 6.1 इंच और आईफोन प्रो मैक्स की 6.7 इंच है. इस सीरीज को लॉन्च करने से पहले इवेंट में ऐपल ने होमपॉड मिनी को भी लॉन्च किया. इसकी कीमत कंपनी ने 99 डॉलर रखी है. ऐपल अपना यह इवेंट ऐपल पार्क से वर्चुअली आयोजित किया.

email
TwitterFacebookemailemail

iPhone 12 PRO Max भी लॉन्च

ऐपल ने iPhone 12 PRO Max को भी ट्रिपल रियर कैमरे के साथ लॉन्च किया है. इस मॉडल में सभी लेंस 12 मेगापिक्सल के हैं. Lidar सेंसर से लैस इस आईफोन से किसी चीज को आसानी से स्कैन किया जा सकता है. कैमरे के साथ एचडीआर वीडियो रिकॉर्डिंग की सपोर्ट भी मिलेगी. इसमें 60 फ्रेम प्रति सेंकेंड की दर से वीडियो रिकॉर्डिंग की जा सकती है. आईफोन 12 प्रो की कीमत 999 डॉलर और आईफोन 12 प्रो मैक्स की कीमत 1099 डॉलर है.

email
TwitterFacebookemailemail

iPhone 12 Pro हुआ लॉन्च

ऐपल का iPhone 12 Pro ट्रिपल रियर कैमरे के साथ लॉन्च हो गया है. इसमें प्रो डिजाइन मिलेगी. इसकी बॉडी स्टेनलेस स्टील और ग्लास से बनी है. इसे आईपी 68 रेटिंग मिली है, जिसका मतलब यह हुआ कि यह फोन छह मीटर गहरे पानी में 30 मिनट तक रह सकता है. इसमें 6.7 इंच की डिस्प्ले मिलेगी.

Apple announce MagSafe for iPhone to improve wireless charging in all iPhone 12 models
Apple announce MagSafe for iPhone to improve wireless charging in all iPhone 12 models
apple inc
email
TwitterFacebookemailemail

iPhone 12 मिनी हो गया लॉन्च

5.4 इंच की डिस्प्ले के साथ ऐपल ने आईफोन 12 मिनी लॉन्च कर दिया है. दुनिया का यह सबसे पतला और छोटा 5जी स्मार्टफोन है. इसमें आईफोन 12 वाले सभी फीचर्स मिलेंगे, जिनमें डुअल रियर कैमरा, नाइट मोड आदि शामिल हैं. आईफोन 12 मिनी की कीमत 699 डॉलर और आईफोन 12 की कीमत 799 डॉलर्स रखी गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

HDR 10 का मिला सपोर्ट

आईफोन की डिस्प्ले के साथ एचडीआर 10 का सपोर्ट मिलेगा, इसकी बॉडी को सबसे मजबूत बनाने के लिए ग्लास का इस्तेमाल हुआ है. सभी मॉडल्स में वायरलेस चार्जिंग और डुअल सिम का सपोर्ट मिलेगा. दूसरा सिम ई-सिम होगा. आईफोन के 5जी की डाउनलोड स्पीड 4 GBPS स्पीड होगी, वहीं अपलोडिंग स्पीड 200 MBPS की होगी. iPhone 12 छह कलर ऑप्शन्स में मिलेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

iPhone 12 में A14 बायोनिक चिपसेट, स्मार्ट डेटा मोड

ऐपल का iPhone 12 सीरीज बायोनिक चिपसेट से लैस है. कंपनी का दावा है कि इसमें अन्य कंपनियों के मुकाबले सबसे तेज जीपीयू दिया गया है. iPhone 12 स्मार्ट डाटा मोड के साथ आया है. इससे iPhone अपने आप 5जी और एलटीई मोड पर स्विच हो सकता है.

iphone 12 launch details
iphone 12 launch details
apple inc
email
TwitterFacebookemailemail

iPhone 12 के स्पेसिफिकेशंस

ऐपल ने iPhone 12 सीरीज को लॉन्च कर दिया है. ऐपल iPhone 12 में 6.1 इंच की OLED डिस्प्ले की स्क्रीन दी गई है. इसमें डिस्प्ले नॉच और डॉल्बी विजन, एचडीआर 10 जैसे फीचर्स मिलेंगे. iPhone की इस सीरीज के हैंडसेट्स में कस्टम 5जी एंटेना के साथ 5जी कनेक्टिविटी भी कंपनी देगी.

email
TwitterFacebookemailemail

iPhone 12 को टिम कुक ने पेश किया

iPhone के नेक्स्ट जेनरेशन के मॉडल को टिम कुक ने पेश किया. उन्होंने आईफोन 12 को सबसे पावरफुल स्मार्टफोन बताया है. उन्होंने बताया कि iPhone 12 सीरीज 5जी कनेक्टिविटी के साथ आएगा. Apple 5G iPhone मॉडल Verizon कंपनी के 5जी नेटवर्क पर काम करेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

Apple HomePod लॉन्च, जानें खूबियां

ऐपल का इवेंट जारी है. टिम कुक ऐपल हेडक्वॉर्टर से नये प्रोडक्ट्स लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए लॉन्च कर रहे हैं. सबसे पहले, उन्होंने Apple HomePod लॉन्च किया है. होम पॉड मिनी की बॉडी फैब्रिक की है. इसको लेकर मजबूत सिक्योरिटी का दावा किया गया है. स्पीकर के पास आईफोन ले जाते ही यह अपने आप कनेक्ट हो जाता है. ऐपल सिरी का भी सपोर्ट इसमें दिया गया है. इस स्पीकर से लाइट से लेकर दरवाजे के लॉक तक को कंट्रोल किया जा सकता है. इसकी कीमत 99 डॉलर्स है और इसकी बिक्री 5 नवंबर से शुरू होगी.

apple home pod mini launch features
apple home pod mini launch features
apple inc
email
TwitterFacebookemailemail

फ्लिपकार्ट ने बनायी अलग माइक्रोसाइट

iPhone 12 लॉन्च इवेंट से पहले फ्लिपकार्ट ने नयी माइक्रोसाइट तैयार की है. अलग बनाये गए इस पेज पर इवेंट का लोगों और टीजर वीडियो एम्बेड की गई है. इसके साथ ही, एक नोटिफाई मी बटन भी दिया गया है. वहीं, ऐपल इंडिया स्टोर का पेज भी अपडेट हो रहा है. ऐपल ने अपने इंडिया स्टोर के पेज को अपडेट करना शुरू कर दिया है जो नये आईफोन्स के साथ शुरू किया जाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

आईफोन 12 का डिजाइन कैसा होगा?

लीक्ड रिपोर्ट्स की मानें, तो आईफोन 12 का डिजाइन आईफोन 4 से मिलता जुलता हो सकता है. ऐपल ने इसे साल 2010 में लॉन्च किया था. नये आईफोन कर्व्ड एज की जगह फ्लैट एज के साथ आ सकते हैं. ऐपल आईपैड प्रो के मामले में ऐसा कर चुकी है. नये आईफोन में स्टेनलेस स्टील के किनारे भी दिये जा सकते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

आईफोन 12 की कीमत क्या होगी?

आईफोन 12 के बारे में मीडिया में आयी लीक्ड रिपोर्ट्स की मानें, तो iPhone 12 mini की स्क्रीन 5.1 इंच के साथ आएगा. इसकी कीमत 699 डॉलर यानी 51,000 रुपये बताई जा रही है. वहीं, 6.1 इच के वेरिएंट की कीमत 799 डॉलर यानी 58,300 रुपये हो सकती है. दोनों वेरिएंट्स में ड्यूल कैमरा सेटअप मिल सकता है. स्टोरेज की बात करें, तो यह 64GB से 256GB के बीच की रेंज में आ सकते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

आईफोन लॉन्च की लाइव स्ट्रीमिंग ऐसे देखें

Apple का यह स्पेशल इवेंट ऐपल पार्क से वर्चुअली आयोजित किया जा रहा है. अगर आप घर बैठे ऐपल फोन की लाइव स्ट्रीमिंग देखना चाहते हैं, तो ऐपल की आधिकारिक वेबसाइट और ऐपल के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर जा सकते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

आईफोन 12 कैसा होगा?

आईफोन्स का नया एडिशन लॉन्च से काफी पहले से चर्चा में है. मीडिया में इसकी लीक्स को लेकर भी कई खबरें आ चुकी हैं. नये आईफोन्स में हाई परफॉर्मेंस के लिए A14 चिपसेट और अपग्रेडेड कैमरा मिलेगा. कीमत की बात करें, तो iPhone 12 सीरीज की शुरुआती कीमत 699 डॉलर से 1099 डॉलर (प्रो मॉडल) हो सकती है.

email
TwitterFacebookemailemail

Hi, Speed इवेंट

ऐपल ने अपना Hi, Speed इवेंट शुरू कर दिया है. लंबे इंतजार के बाद आयोजित इस इवेंट में कंपनी अपनी लेटेस्ट आईफोन 12 सीरीज को लॉन्च करने वाली है. इस सीरीज के तहत चार नये आईफोन्स लॉन्च होने वाले हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि ऐपल इस साल अपनी आईफोन सीरीज 12 के अंतर्गत आईफोन 12, आईफोन 12 प्रो के अलावा आईफोन प्रो मैक्स और आईफोन 12 मिनी को लॉन्च कर सकती है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें