20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Nokia 3310 का 4G वेरिएंट लांच, इसके फीचर्स जान खुश हो जायेंगे…!

भारत में अपनी मजबूती और परफॉर्मेंस के लिए पहचाना जानेवाला नोकिया का फीचर फोन 3310 अपने नये अवतार में लौट आया है. पिछले साल नये रंग-रूप में इस फोन का 2जी और 3जी वर्जन पेश किया गया था और अब इसका 4जी वर्जन भी लांच कर दिया गया है. जी हां, नोकिया की प्रोमोटर कंपनी […]

भारत में अपनी मजबूती और परफॉर्मेंस के लिए पहचाना जानेवाला नोकिया का फीचर फोन 3310 अपने नये अवतार में लौट आया है. पिछले साल नये रंग-रूप में इस फोन का 2जी और 3जी वर्जन पेश किया गया था और अब इसका 4जी वर्जन भी लांच कर दिया गया है.

जी हां, नोकिया की प्रोमोटर कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने अपने नोकिया 3310 का 4जी वर्जन पेश किया है. इसके बाद अब 3310 के फैन इसमें 4जी इंटरनेट और वोल्टे कॉलिंग का मजा ले सकेंगे. टेलीकॉम जगत में आयी 4जी क्रांति को भुनाने के लिए इस स्मार्ट फीचर फोन में लगभग वे सारी खूबियां हैं, जो आपको एक 4जी फोन में चाहिए होती हैं.

नोकिया 3310 का यह 4जी वर्जन चीन में ही लांच हुआ है, लेकिन कंपनी जल्द होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) में भी इसे पेश करनेवाली है. इस दौरान कंपनी इसकी कीमत के अलावा भारत समेत अन्य देशों में इसकी लांचिंग डेट्स भी बतायेगी.

बातकरें फीचर्स की, तो नोकिया 3310 4G में 2.4 इंच का QVGA डिस्प्ले दिया गया है जिसका रेजॉल्यूशन 320×240 पिक्सल है. फोन में 256MB रैम और 512MB का स्टोरेज दिया गया है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिये 64GB तक बढ़ाया जा सकता है. यह YunOS एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है.

कैमरे की बात करें, तो नोकिया 3310 4G में एलईडी फ्लैश के साथ 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. इसे दो कलर वेरियंट्स- फ्रेश ब्लू और डीप ब्लैक में पेश किया गया है. नोकिया 3310 4G में 1,200mAh की बैटरी दी गयी है,जिसके बारे में कंपनी का दावा है कि यह पांच घंटे का टॉकटाइमऔर 12 दिनों का स्टैंडबाय टाइम देगी. कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ v4.0, माइक्रो यूएसबी, एफएम रेडियो और 3.5mm हेडफोन जैक दिया गया है.

सबसे खास बात यह कि नये Nokia 3310 में Wi-Fi हॉटस्पॉट का एडवांस फीचर भी मिलेगा. इससे यूजर इस फोन का इस्तेमाल डाटा शेयर करने के तौर पर भी कर सकते हैं. भारत में लांच होने के बाद इस फोन में जियो,एयरटेल, वोडाफोन और आइडियाआदि टेलीकॉम कंपनियों का 4जीसिमन सिर्फ लगायाजासकेगा,बल्किइसकेहॉटस्पॉटसेदूसरेहैंडसेट्सकोडेटाशेयरकरसकेंगे.

यहां यह जानना गौरतलब है कि Nokia 3310 का 4G वर्जन लांच कर HMD Global की योजना रिलायंसके Jio Phone और माइक्रोमैक्स के 4G फीचर फोन को टक्कर देने की है. यह सब कुछ इस बात पर निर्भर करता है कि कंपनी Nokia 3310 4G को कब और कितनी कीमत पर लांच करता है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें