26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उत्साह के साथ मनाया दीपो का त्योहार दीपावली

किसनपुर : अनुसार दीपों का त्योहार दीपावली प्रखंड क्षेत्र में धूमधाम से मनाया गया. दीपावली को लेकर पूर्व से ही लोगों ने घरों व व्यावसायिक प्रतिष्ठानों की साफ सफाई की थी. बुधवार को गणेश व लक्ष्मी की पूजा लोगों द्वारा श्रद्धा पूर्वक की गयी. साथ ही दीये जला कर तथा फुलझड़ी व आतिशबाजी के साथ […]

किसनपुर : अनुसार दीपों का त्योहार दीपावली प्रखंड क्षेत्र में धूमधाम से मनाया गया. दीपावली को लेकर पूर्व से ही लोगों ने घरों व व्यावसायिक प्रतिष्ठानों की साफ सफाई की थी. बुधवार को गणेश व लक्ष्मी की पूजा लोगों द्वारा श्रद्धा पूर्वक की गयी. साथ ही दीये जला कर तथा फुलझड़ी व आतिशबाजी के साथ दीपावली की खुशियां मनायी गयी.

मौके पर लोगों ने एक दूसरे को त्योहार की बधाई दी. दीपावली के संपन्न होने के साथ ही लोग अब महापर्व छठ की तैयारी में जुट गये हैं.त्रिवेणी गंज प्रतिनिधि अनुसार रोशनी व उल्लास का त्योहार दीपावली अनुमंडल क्षेत्र में शांति पूर्वक मनाया गया.

मौके पर मुख्यालय स्थित बाजार व आस पास के क्षेत्रों में लोगों ने अपने घरों व प्रतिष्ठानों को सजाया था. दीपों की रोशनी से पूरा माहौल रात भर चकाचौंध रहा. बच्चों ने इस अवसर पर जम कर आतिशबाजी की व पटाखे भी छोड़े. दीपावली को लेकर मंदिरों की भी विशेष रूप से सजावट की गयी थी. वहीं श्रद्धालुओं द्वारा दीये जला कर पूजा अर्चना किया गया.

प्रतापगंज प्रतिनिधि अनुसार हिंदुओं का प्रसिद्ध त्योहार दीपावली बुधवार को प्रखंड क्षेत्र में भक्ति भाव व हर्षोंल्लास के साथ मनाया गया. अंधकार पर प्रकाश की विजय के रूप में मनाये जाने वाले इस पर्व के अवसर पर बाजार व ग्रामीण क्षेत्र में लोगों ने अपने घर व दुकानों पर दीप जला कर आकर्षक ढंग से सजाया था.

वहीं लक्ष्मी गणेश का पूजन कर अपने परिवार के लिए मंगल कामना की. दीपावली के मौके पर कई जगहों पर आकर्षक रंगोली भी बनाये गये. वहीं पूजन के उपरांत हुक्का पाती खेलने की परंपरा का भी निर्वहन किया गया. इस अवसर पर लोगों ने एक दूसरे को त्योहार की बधाई दी और बड़ों का चरण छू कर आशीर्वाद भी प्राप्त किया.

सरायगढ़ प्रतिनिधि अनुसार प्रकाश का त्योहार दीपावली प्रखंड क्षेत्र के सभी 12 पंचायतों में धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. मौके पर लोगों ने दीप जला कर घरों को रोशन किया. वहीं रात्रि में माता लक्ष्मी की पूजा अर्चना कर मिठाइयां भी बांटी. दीपावली के मौके पर लोगों ने एक दूसरे से गले मिल कर उन्हें त्योहार की बधाइयां भी दी. इस अवसर पर प्रशासन द्वारा सुरक्षा का व्यापक इंतजाम किया गया था. बीडीओ विरेंद्र कुमार, सीओ शरद मंडल, थानाध्यक्ष पंकज कुमार पुलिस बल के साथ शांति व्यवस्था बहाल रखने में जुटे हुए थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें