1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal chunav 2021 there is no one safe in the state there are attacks on the chief minister and the minister questions are being raised on the security system of the state west bengal

‍Bengal Chunav 2021: बंगाल में कोई सुरक्षित नहीं... CM और मंत्री पर 'हमले', राज्य की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बंगाल में कोई सुरक्षित नहीं, CM और मंत्री पर 'हमले'
बंगाल में कोई सुरक्षित नहीं, CM और मंत्री पर 'हमले'
सोशल मीडिया

Bengal Chunav 2021: बंगाल विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम से मैदान में उतरी सीएम ममता बनर्जी ने बुधवार को नामांकन भरा. नामांकन के बाद ममता बनर्जी दुर्गा मंदिर में पूजा करने पहुंची. पूजा के बाद कार में सवार होने के दौरान दरवाजे पर ममता बनर्जी गिर गईं. ममता के मुताबिक दरवाजे के पास कई लोगों ने उन्हें घेर लिया और धक्का दिया. बंगाल की सीएम को लगी चोट पर उनकी सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवालिया निशान लग गया है. सीएम ममता बनर्जी को चोट सुरक्षा में बड़ी चूक है.

बंगाल या किसी दूसरे राज्य के सीएम को विशेष सुरक्षा व्यवस्था दी जाती है. ममता बनर्जी की सुरक्षा की बात करें तो हमेशा कमांडो तैनात रहते हैं. सीएम के साथ कॉनवे भी चलता है. इस दौरान किसी को भी सीएम के काफिले और उनके पास जाने की अनुमित नहीं होती है. लेकिन, बुधवार की घटना के बाद बीजेपी सीएम ममता बनर्जी पर ही तंज कस रही है. बीजेपी के मुताबिक पदयात्रा में ममता बनर्जी को बड़ी सुरक्षा मिलती है. लेकिन, बुधवार को वो नंदीग्राम के बिरूलिया में चोटिल हो गयीं.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ममता बनर्जी की सिक्युरिटी में शामिल अधिकारियों से जवाब-तलब शुरू कर दिया गया है. नंदीग्राम सफर के लिए सीएम की सुरक्षा में किन सिक्युरिटी अधिकारी को शामिल किया गया था और घटना के दौरान सिक्युरिटी से जुड़े कौन अधिकारी शामिल थे? उनके बारे में भी जानकारी ली जा रही है. सीएम की सुरक्षा में चूक को लेकर भी इंवेस्टिगेशन शुरू कर दिया गया है.

सूत्रों की मानें तो राज्य की आईबी, एसटीएफ, सीआईडी और जिला पुलिस ने भी जांच शुरू कर दी है. मुख्यमंत्री ने घटना के दौरान चार से पांच अंजान लोगों को अचानक उनके सामने आ जाने और जोर से धक्का मारकर कार का दरवाजा बंद किये जाने की बात मीडिया में कहीं थी. इसके बाद लोगों का पता लगाया जा रहा है.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें